scriptदोनों थानाधिकारियों को निलंबित कर हो जांच | Both the police officers are suspended | Patrika News
झालावाड़

दोनों थानाधिकारियों को निलंबित कर हो जांच

अज्ञात शव मान अंतिम संस्कार करने का मामला

झालावाड़Aug 24, 2018 / 09:52 pm

arun tripathi

patrika

अज्ञात शव मान अंतिम संस्कार करने का मामला

बकानी. कस्बे निवासी युवक कन्हैयालाल रैगर की लाश 20 अगस्त को मण्डावर थाना क्षेत्र में कालीसिंध नदी में मिलने और पुलिस द्वारा लावासिस मानते हुए अन्तिम संस्कार करने के मामले को लेकर शुक्रवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अनुसुचित जाति द्वारा तहसील कार्यालय के सामने दो घंटे धरना प्रदर्शन कर कलक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान कांग्रेस कार्यकता, मृतक के परिजनों व समाज के सैकड़ों लोगों ने जिला व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ज्ञापन में मांग की है कि बकानी व मण्डावर थाना प्रभारी को निलम्बित किया जाए और उच्चस्तरीय जांच की जाए। मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए की सहायता राशि व सरकारी नौकरी दी जाए। इस दौरान पीसीसी सदस्य सुरेश गुर्जर, ब्लॉक कॉग्रेस एससी प्रकोष्ठ के कन्हैयालाल मेहर, धनश्याम पाटीदार, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रत्तीराम रावत, नाथूलाल वर्मा, हेमराज राठौर, अमरलाल लोधा, हंसराज भण्डारी, नवीन कुमार चौरसिया, रमीज राजा, साबिर मंसूरी, हबीब खां पठान, रैगर समाज अध्यक्ष रामकुमार रैगर, लालचन्द रैगर, रामबिलास रैगर आदि उपस्थित रहे।
उग्र आंदोलन की चेतावनी
प्रदर्शन के दौरान पीसीसी सदस्य सुरेश गुर्जर ने कहा की पुलिस ने लाश की शिनाक्त किए बिना ही अन्तिम संस्कार कर दिया। युवक ने जो कपड़े पहन रखे थे उस पर बकानी टेलर के नाम का लेवल लगा था, तो मण्डावर पुलिस को बकानी थाने में सूचना देनी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पुलिस की घोर लापरवाही सामने आ रही है।
नहीं हुई सुनवाई
कांग्रेस एसएसी प्रकोष्ठ के ब्लॉक अध्यक्ष कन्हैयालाल रैगर ने आरोप लगाया कि पुलिस में रिर्पोट दर्ज होने के बाद भी लापता युवक के दलित होने से मामले को गंभीरता से नहीं लिया। समाज अध्यक्ष रामकुमार रैगर ने बताया कि मृतक के परिवार की माली हालत खराब है। परिवार में वही इकलौता कमाने वाला था। मृतक के तीन पुत्रिया व पत्नी गर्भवती है, ऐसे में उसको सरकारी मदद की जरूरत है।
तहसील मुख्यालय के मुख्यद्वार पर लोगों के प्रदर्शन के दौरान कार खड़ी रही, इससे वहां से गुजरने वाले लोगों को परेशान का सामना करना पड़ा। पुलिस के जवान भी खड़े थे, उन्ही के सामने स्कूल की छात्राएं भी बाइक व कार के बीच में परेशान होकर निकली, लेकिन किसी ने वाहनों हटाने की कोशिश नहीं की।
–पूरे मामले की उउच्चस्तरीय जांच की जाए, 4 दिन में प्रशासन द्वारा उचित कार्रवाई नहीं की तो कांग्रेस उग्र आन्दोंलन करेंगी।
सुरेश गुर्जर, पीसीसी सदस्य झालावाड़
–मृतक युवक कन्हैयालाल रेगर के मोबाइल नम्बर की कॉल डिटेल निकाली गई जिसमें जिस दिन वह लापता हुआ था उस दिन उसने किसी से बात नही की थी। –
उमेश मेनारिया, सीआई बकानी थाना।

Home / Jhalawar / दोनों थानाधिकारियों को निलंबित कर हो जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो