scriptहाइटेंशन लाइन के नीचे खड़ी कर रहे बसें ? | Buses standing under the hightension line? | Patrika News
झालावाड़

हाइटेंशन लाइन के नीचे खड़ी कर रहे बसें ?

मेला मैदान में बना रखा अस्थायी स्टैंड

झालावाड़Feb 07, 2019 / 03:30 pm

arun tripathi

pidawa

मेला मैदान में बना रखा अस्थायी स्टैंड

पिड़ावा. कस्बे के मेला मैदान में हाइटेंशन लाइन के नीचे निजी बसें खड़ी की जा रही हैं। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। नयापुरा निवासी नाथूलाल, कृपालसिंह, दिनेश आदि ने बताया कि मेला मैदान में डग व सुसनेर की ओर जाने वाली बसों ने मेला मैदान में अस्थायी बस स्टैंड बना रखा है। बसें यहां से गुजर रही हाइटेंशन लाइन के ठीक नीचे खड़ी की जा रही हैं। यहां से सफर करने वाले अधिकांश ग्रामीण इलाकों के लोग होते हैं। जो लोहे के कृषि यंत्र, मकान निर्माण के प्रयुक्त होने वाला सरिया-पाइप ले जाते हैं। जिन्हें परिचालक छतों पर रखाते हैं, ऐसे में हाइटेंशन लाइन से टकराकर हादसा हो सकता है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान भी बस ऑपरेटर खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं।
अस्पताल में महिला रोगी का धोखे से मंगल सूत्र चुराया
खानपुर. कस्बे की सीएचसी में देर शाम चेकअप के लिए आई गर्भवती महिला का अनजान महिला मंगलसूत्र चुराकर फरार हो गई। सारोला थाना क्षेत्र के गांव ईरली निवासी गोलू मीणा की पत्नी लक्ष्मी परिजनों के साथ अस्पताल में चेकअप के लिए आई थी।
अस्पताल में ओपीडी पर्ची कटाने के बाद डिलीवरी वार्ड में स्त्री एवं प्रसूती रोग चिकित्सक डॉ. दिनेशपाल यादव ने चेकअप कर झालावाड़ रैफर किया। चिकित्सक के जाते ही अनजान महिला ने वार्ड में आकर गर्भवती को बताया कि झालावाड़ ले जाने से पहले उसकी जांच की जाएगी।
जांच के लिए मंगल सूत्र और जर्सी उतरवा ली। इसके बाद अनजान महिला ने जर्सी तो परिजनों को दे दी और कुछ देर बाद नजर बचा कर मंगल सूत्र लेकर फरार हो गई। झालावाड़ जाने के बाद महिला को अनजान महिला द्वारा उतराया गया मंगल सूत्र वापस नहीं मिला।
सीसीटीवी फुटेज में पहचान हुई आरोपी की
इसके बाद शाम को झालावाड़ से वापस आने पर अस्पताल के सीसीटीवी में फुटेज देखकर महिला का हुलिया पहचान लिया और पुलिस में मामला दर्ज कराया। खानपुर टाउन चौकी प्रभारी हनुमान सिंह झाला ने बताया कि मामला दर्ज कर सीसी टीवी फुटेज से अनजान महिला की पहचान की जा रही है। इसके अलावा अस्पताल में ही दूसरे मामले में एक वृद्ध का दवा वितरण खिड़की पर कतार में लगने के दौरान अज्ञात जना मोबाइल चुरा ले गया। अस्पताल में सीसीटीवी व रात्रिकालीन गार्ड होने के बाद भी आएदिन चोरी की वारदातों से रोगियों व प्रसूताओं मे भय है।
सिक्कों को बैंक में जमा कराने की मांग
खानपुर ञ्च पत्रिका. कस्बे के व्यापार महासंघ ने उपखंड अधिकारी व एसबीआई शाखा प्रबंधक को ज्ञापन देकर दुकानदारों के पास उपलब्ध सिक्कों को बैंक में जमा करने की मांग की। इस दौरान महाव्यापार सेवा समिति अध्यक्ष ललित राठौर, महासचिव आशीष खंडेलवाल, उपाध्यक्ष सत्यनारायण कक्कड़, पारस खंडेलवाल, गिरधर लक्ष्कार व अमित कागला सहित व्यापारियों ने उपखंड अधिकारी को बताया कि कस्बे के दुकानदारों द्वारा सिक्कों को नहंीं लेने से उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही बैंक द्वारा भी सिक्कों को जमा करने से इनकार किया जा रहा है। ऐसे में बाजारों में उपलब्ध सिक्कों को बैंक में जमा कराया जाए।
सुवास में टंकियों में पीने का पानी नहीं
रायपुर. क्षेत्र के सुवास गांव में पेयजल टंकियों में पानी नहीं होने से ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा है। रईस खान, विष्णु प्रसाद दांगी ने बताया कि गांव में दो पेयजल टंकिया राउमावि के सामने और गांव के अन्दर टंकी में चंवली पुर्नगठित पेयजल परियोजना के तहत पानी आता है, लेकिन बुधवार को पानी नहीं आने से लोग परेशान रहेा, जबकि राउमावि के सामने की टंकी में भी पानी नहीं आ रहा है। ग्रामीणों ने कलक्टर को भी परेशानी से अवगत कराया है। रायपुर बस स्टैण्ड मुख्य चौराहे पर जनस्वास्थ्य विभाग की पेयजल पाइप लाइन का वॉल्व खुला है। इसका ढकान नहीं होने से कभी भी परेशानी का सबब बन सकता है। दिनभर यहा पर लोगों का आना-जाना लगा रहता है।
खंबे में लगे बॉक्स में लगी आग, काबू पाया
पिड़ावा. कस्बे के मुगलपुरा मोहल्ले में बुधवार सुबह खंबे में लगे बॉक्स में अचानक आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोगों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मिट्ट डालकर आग पर काबू पाया। सूचना देकर विद्युत आपूर्ति बंद कराई। इसके बाद विद्युत विभाग के कर्मचारी आए और आग पर पूरी तरह से काबू पाया।

Home / Jhalawar / हाइटेंशन लाइन के नीचे खड़ी कर रहे बसें ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो