आई बी ऑफीसर चेतन मीणा हत्याकांड में 1243 पेज की चार्जशीट दाखिल

आई बी ऑफीसर चेतन मीणा हत्याकांड में 1243 पेज की चार्जशीट दाखिल

Hari Singh Gujar | Publish: Sep, 10 2018 06:42:47 PM (IST) Jhalawar City, Jhalawar, Rajasthan, India

-सभी आरोपियों पर हत्या का मामला
- शीघ्र होगी सुनवाई



झालरापाटन.सदर थाना पुलिस ने आईबी ऑफीसर चेतन प्रकाश गलाना की हत्या के मामले में सोमवार को विशिष्ठ न्यायाधीश अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण प्रकरण न्यायालय झालावाड़ में 1243 पेज की चार्ज शीट दाखिल की है।
जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि आई बी ऑफीसर चेतन प्रकाश गलाना की हत्या की वारदात के प्रकरण में सदर थाना पुलिस ने न्यायालय में आरोप पत्र प्रस्तुत किया। जिसमें हत्याकांड के मास्टर माइंड पूर्व एसीबी कांस्टेबल प्रवीण राठौर, शाहरूख खान व फरहान खान के विरूद्व अपहरण, हत्या, साक्ष्य नष्ट करने, हत्या के षड्यंत्र की धाराओं व अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा तथा हत्या के षड्यंत्र में शामिल अनिता मीणा, ट्रोमासेंंटर झालावाड़ के चिकित्साकर्मी संतोष निर्मल के विरूद्व धारा 302, 364, 201,120 बी में आरोप पत्र पेश किया गया है। तथा वारदात में शामिल विधि से संघर्षरत बालक के विरूद्व किशोर न्यायबोर्ड झालावाड़ में आरोपपत्र दाखिल होगा। इस प्रकरण में सभी आरोपित न्यायिक अभिरक्षा जेल में निरूद्व चल रहे हैं।
केस ऑफिसर स्कीम में लिया- प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण को केश ऑफीसर स्कीम में लिया गया है। इसके लिए केश ऑफीसर नियुक्त कर मामले की न्यायालय फास्ट ट्रेक सुनवाई व अभियोजन साक्ष्य कराया जाकर पीडि़त पक्ष को शीघ्र न्याय दिलाने का प्रयास किया जाएगा।


1243 पेज की चार्ज शीट की पेश-
अनुसंधान अधिकारी जीवन सिंह राणावत ने बताया कि इस प्रकरण में पुलिस ने अभियुक्तो के विरुद्ध 1243 पेज की चार्ज शीट न्यायालय में पेश की जिसमें 76 अभियोजन गवाह बनाए गए है। प्रकरण में अनुसंधान के दौरान पुलिस ने अपराध में काम में ली गई एक कार, एक बाइक , 9 मोबाइल, एक लेपटॉप सहित अन्य संबंधित सामान जब्त किए है।


पुरस्कार के लिए किया जाएगा प्रयास-
एसपी शर्मा ने बताया कि जिले के सबसे गंभीर किस्म के इस हत्याकांड का खुलासा करने व आरोपितों की गिरफ्तारी में योगदान देने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को पुरस्कृत करवाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शीघ्र ही पुलिस मुख्यालय जयपुर भेजा जाएगा।

हल्की बूंदाबांदी हुई
झालावाड़.जिले में सोमवार को कई स्थानों पर हल्की बूंदाबंादी हुई है। झालावाड़ शहर में चार बजे बाद करीब दस मिनट हल्की बारिश हुई। वहीं पचपहाड़ में एक एमएम बारिश दर्ज की गई। सोमवार को जिले का अधिकतम तापमान 29 तथा न्यूतनम 23 डिग्री रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned