सैफ्टी टैंक में डूबने से बालक की मौत

सैफ्टी टैंक में डूबने से बालक की मौत

Jagdish Paraliya | Publish: Sep, 10 2018 03:34:14 PM (IST) Jhalawar, Rajasthan, India

सार्वजनिक शौचालय के टैंक में गिरने से १० वर्षीय बालक की मौत

खानपुर. कस्बे के यादव मोहल्ले में ग्राम पंचायत द्वारा बनाए जा रहे सार्वजनिक शौचालय के टैंक में गिरने से १० वर्षीय बालक की मौत हो गई।

हिमांशु (१०) पुत्र गजेन्द्र यादव रविवार दोपहर २ बजे घर से खेलने के लिए निकला था। अन्य छोटे बच्चों के साथ वह शौचालय के पास खेल रहा था, तभी सेफ्टी खुले सेफ्टी टैंकमें गिर गया। इस पर उसके साथ खेल रहा एक अन्य छोटा बालक (६) डरकर घर आ गया और घटना किसी को नहीं बताई। हिमांशु के ३ बजे तक घर नहीं आने पर परिजनों ने उसे जगह-जगह तलाश किया, लेकिन पता नहीं लगा। बाद में कुछ लोगों ने सेफ्टी टैंक में उतरकर देखा तो बालक पानी में डूबा था। उसे तुरंत चिकित्सालय लाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने ग्राम पंचायत की लापरवाही बताकर अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। लोगों को सूचना पर अस्पताल में भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं उपखंड अधिकारी भागीरथ राम चौधरी ने अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली और परिजनों को ढांढस बंधाया। मृतक बालक पिता का इकलौता पुत्र था और निजी स्कूल में कक्षा ४ में पढ़ता था।

खेत पर रखवाली करने गया किसान मृत मिला

खानपुर. डूण्डी गाडरवाड़ा गांव में खेत पर मक्का की फसल की रखवाली करने गया किसान मृत मिला। मृतक के पुत्र राजेन्द्र मेहरा ने बताया कि पिता लटूरलाल (६०) रविवार को दोपहर करीब १ बजे घर से खेत पर गए थे। करीब ३ बजे एक राहगीर ने सूचना दी, कि पिता खेत में मृत पड़े हैं। इस पर तुरंत उन्हें खानपुर चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया।

चार हजार से अधिक ने दी लिपिक परीक्षा

झालावाड़. संयुक्त अधिनस्थ कर्मचारी आयोग द्वारा आयोजित कनिष्ठ लिपिक प्रतियोगी परीक्षा रविवार को दो पारियों में संपन्न हुई। प्रभारी एडीईओ हरिशंकर शर्मा ने बताया कि जिले में २१ परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। प्रथम पारी में ६५५२ में से ४०४४ तथा द्वितीय पारी में ४०२३ परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं जो अभ्यर्थी पूरी आस्थिन की शर्ट पहनकर आए उन्हे बनियान में ही परीक्षा देनी पड़ी।शाम को वापस लौटने के दौरान रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned