scriptअपराधियों-तस्करों को बक्शा नहीं जाएगा : एसपी | Criminals-smugglers will not be spared: SP | Patrika News
झालावाड़

अपराधियों-तस्करों को बक्शा नहीं जाएगा : एसपी

 
-जनता से सीधा संवाद रहेगा, बेहतर पुलिसिंग देंगे,अपराधों पर नियंत्रण लगाएंगे -एसपी रिचा तोमर ने कार्यभार संभाला, अधिकारियों से लिया फीडबैक

झालावाड़Jul 02, 2022 / 08:31 pm

harisingh gurjar

Criminals-smugglers will not be spared: SP

अपराधियों-तस्करों को बक्शा नहीं जाएगा : एसपी

झालावाड़.नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने शनिवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों से जिले की कानून व्यवस्था के बारे में फीडबैक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
एसपी तोमर ने राजस्थान पत्रिका से विशेष बातचीत में कहा कि एसपी के तौर पर उनकी पहली नियुक्ति है। निश्चित रूप से झालावाड़ जिले में अपराध नियंत्रण की कई चुनौतियां है, लेकिन टीम भावना से अपराध नियंत्रण करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले जिले की भौगोलिक व सामाजिक स्थिति को समझेंगे। जिले का एमपी बॉर्डर से बड़ा क्षेत्र लगा होने के कारण तथा यहां मादक पदार्थों की तस्करी होना व आजकल का जो माहौल बना हुआ है ऐसे में चैलेंजिंग टास्क है। जिले में कोई काम एसी कमरे में तथा डेस्क के पीछे नहीं होगा। पहले जिले की आम जनता व जन मानस क्या चाहता है, जैसा समाज होता है वैसा ही काम होता है। जनता से सीधा संवाद रहेगा और बेहतर पुलिसिंग देंगे। यहां के कल्चर को जानेंगे, मीडिया का भी सहयोग लेंगे। ताकि आमजन में पुलिस का विश्वास व अपराधियों में भय पुलिस का ध्येय वाक्य सार्थक हो सके।

जवाब: इसके बारे में पता करेंगे, क्या कारण है पहले से वन वे था तो फिर से चालू करेंगे। लोगों से संवाद करेंगे, उसके बाद संभव होगा तो फिर से चालू करेंगे, नफरी की जरुरत होगी तो अलग से नफरी बढ़ाई जाएगी।

सवाल: शहर में जगह-जगह वाहन अस्त-व्यत खड़े रहते हैं,हर कभी जाम लग जाता है।
जवाब: हां ये सही है कि किसी भी शहर का ट्रॉफिक पूरे प्रशासन का व पुलिसिंग का परशेप्सन तय करता है, कोई भी बाहर का आदमी जिले में प्रवेश कर रहा है, वहां की ट्रॉफिक व्यवस्था सही नहीं है तो उसके बारे में वो पहले से मन बना लेता है कि यहां के प्रशासन की कैसी व्यवस्थाएं होगी। ट्रॉफिक आम जन जीवन को प्रभावित करता है, ये हर व्यक्ति के जीवन का पार्ट है।

सवाल:शहर के प्रमुख चौराहों पर कहीं भी पुलिस नजर नहीं आती है
जवाब: इस दिशा में चर्चा कर जल्द समाधान निकालेंगे।

सवाल: ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग परिवाद लेकर एसपी कार्यालय आते हैंं, वहां उनकी सुनवाई नहीं होती है, इस दिशा में आपके क्या प्रयास होंगे।
जवाब: परिवादियों को हर स्तर पर अच्छे से सुनना पड़ेगा चाहे वो थाना स्तर हो या मेरा दफ्तर हो। कोशिश करेंगे थाना स्थर पर समस्या का समाधान हो।

सवाल: झालावाड़ एमपी बॉर्डर से लगा हुआ है यहां खरगोन,खण्डवा सहित कई क्षेत्रों से हथियारों की बड़ी मात्रा में सप्लाई होती है, कैसे रोक लगेगी।

जवाब: ये बात सही है कि झालावाड़ का बड़ा एरिया एमपी सीमा से लगा हुआ है, सभी तरह की तस्करी पर एक योजनाबद्ध तरीके से स्ट्रेटेजी बनाकर काम करेंगे। आमजन को राहत देने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

Home / Jhalawar / अपराधियों-तस्करों को बक्शा नहीं जाएगा : एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो