scriptअवैध वसूली की तो नपेंगे, कर्मचारी | Employees will take illegal measures, employees | Patrika News
झालावाड़

अवैध वसूली की तो नपेंगे, कर्मचारी

-झालावाड़ आगार में की मॉनिटरिंग शुरू

झालावाड़Sep 21, 2020 / 03:45 pm

harisingh gurjar

Employees will take illegal measures, employees

अवैध वसूली की तो नपेंगे, कर्मचारी

झालावाड़.राजस्थान रोडवेज डिपो में अब अवैध वसूली करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यालय पर कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली की लगातार शिकायतें जाने के बाद हाल ही में यातायात निदेशक ने जारी कर इस दिशा में सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश सभी चीफ मैनेजरों को दिए है।
निदेशक ने दिए निर्देश में बताया आगार में कार्यरत कतिपय शाखाओं जैसे केस शाखा, ईटीआईएम शाखा, बैग शाखा, समय पालक आदि में कुछ कर्मचारियों द्वारा परिचालकों से अनाधिकृत रूप से कुछ राशि वसूल की जाती है तथा चालकों द्वारा भी परिचालकों को मार्ग पर ड्यूटी के दौरान अधिकृत खर्च के लिए बाध्य किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी।

आगार प्रबन्धकों को ये थे निर्देश्-
राजस्थान रोडवेज के कार्यकारी निदेशक लोकेश कुमार ने दिए निर्देश में बताया कि आगार प्रबन्धकों को निर्देशित किया है कि आपको आगार में किसी भी कार्मिक द्वारा इस तरह की अवैध वसूली नहीं की जा सकेए इसके लिए प्रभावी कदम उठाया जाना सुनिश्चित करने तथा सभी कर्मचारियों की ड्यूटी रोटेशन में लगाने के लिए कहा है।
शिकायत मिलने पर करें जांच-
निदेशक ने बताया कि आगार में कर्मचारियों की शिकायतें मिलने पर तत्काल उसकी जांच करने के लिए कहा। साथ ही भविष्य में मुख्यालय स्तर से जांच करने पर ऐसा पाया जाता है तो संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के साथ आगार प्रबंधक को भी पर्यवेक्षणीय लापरवाही के लिए दोषी ठहराया जाएगा। इसके लिए सभी आगार मैनेजरों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है।

इस तरह से कर रहे थे अवैध वसूली-
सूत्रों ने बताया कि कई डिपो में अवैध वसूली की शिकायतें नियमित आ रही थी। जिसमें एटीएम मशीन देने के दौरान प्रतिदिन 20 से 50 रूपए लेने तथा चालक द्वारा परिचालक सेए तथा ड््यूटी लगाने के दौरान भी पैसे मांगने की शिकायतें आ रही थीए इसके साथ ही कैश शाखाए बैग शाखा आदि शाखाओं में भी नियमित पैसे लेने की शिकायतें आ रही थी। इसके बाद ही मुख्यालय द्वारा सख्त मॉनिटरिंग के निर्देश जारी किए गए है।
हाँ निर्देश प्राप्त हुए है-
हां मुख्यालय से निर्देश प्राप्त हुए है। कोई भी पैसे लेने की शिकायत अपने यहां अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। लेकिन निर्देशानुसार मॉनिटरिंग शुरू कर दी है। आदेश नोटिस बोर्ड पर लगवा दिया है।
अतुल यादव, चीफ मैनेजर, रोडवेज आगार झालावाड़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो