scriptपहले रुपए उधार लिए, तकाजा करने पर मारे चाकू, रैफर | For the first rupee loan, the knife, the referee | Patrika News
झालावाड़

पहले रुपए उधार लिए, तकाजा करने पर मारे चाकू, रैफर

मालनवासा चौराहे का मामला

झालावाड़Apr 18, 2019 / 03:41 pm

arun tripathi

SAROLAKALA

मालनवासा चौराहे का मामला

सारोलाकलां. कस्बे के मालनवासा चौराहे स्थित स्टॉक पर दोपहर में रुपयों के लेन देन के विवाद में एक जने ने चाकू से चार वार कर साथी को गम्भीर घायल कर दिया। घायल को सारोला अस्पताल लाया गया, जहां से झालावाड़ रैफर कर दिया। थानाप्रभारी दिग्विजयसिंह ने बताया कि घायल सारोला निवासी ओमप्रकाश धाकड़ (38) ने आरोपी सारोला निवासी कृष्णमुरारी उर्फ बंटी माली को आठ दस महीने पहले स्कूल बस खरीदने में दो लाख रुपए उधार दिए थे। धाकड़ ने आरोपी की स्कूल बस अपने स्टॉक पर खड़ी करा ली थी। बुधवार दोपहर आरोपी बंटी माली स्टॉक पर हिसाब करने गया था। वहां लेन देन विवाद से क्षुब्ध आरोपी बंटी ने ओम पर चाकू से कनपटी, सीने व हाथ पर चार वार कर गम्भीर घायल कर दिया। दोनों आपस में साथी थे। फरियादी नंदकिशोर धाकड़ की रिर्पोट पर आरोपी के खिलाफ प्राण घातक हमले का मामला दर्ज किया। घटना के बाद से आरोपी फरार है।
एक किलो अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार
अकलेरा. पुलिस ने एक जने को अफीम के साथ गिरफ्तार किया। थानाधिकारी राजेश कुमार मीना ने बताया कि हेड कांस्टेबल प्रेम राज, कांस्टेबल रविंद्र सिंह, सांवरिया, बबलू, प्रेम सिंह, जीप चालक दिलीप सिंह नाकेबंदी कर रहे थे। इसी बीच बारां रोड पर अकलेरा की तरफ आते समय मोहनलाल राठौर (20) निवासी बागरी मोहल्ला हरनावदाशाह जी को पकड़ा। उसकी तलाशी लेने पर एक किलो अफीम बरामद कर उसे गिरफ्तार किया। जांच अधिकारी एसआई राधाकिशन ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश करने पर 19 अप्रेल तक रिमांड पर रखने के आदेश मिले।
किशोर का अपहरण, पुलिस सीमा में उलझी
पिड़ावा. मध्यप्रदेश के महिदपुर से पिड़ावा क्षेत्र के बिजनिया खेड़ी गांव आ रहे परिवार के किशोर का तीन दिन पूर्व तीन लोगों ने अपहरण कर लिया। तभी से पीडि़त परिवार रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए सुसनेर और पिड़ावा थाने के चक्कर लगा रहा है। अपह्रत बालक प्रेमसिंह के पिता रतनलाल सोंधिया ने बताया कि वह पत्नी व पुत्र के साथ बाइक से महिदपुर से बिजनिया खेड़ी आ रहे थे। सुसनेर पिड़ावा मार्ग पर लक्ष्मीपुरा की पुलिया पर सुसनेर थाना क्षेत्र के पटपड़ा निवासी शंकर सिंह, श्यामपुरा निवासी नारायण सिंह व पिड़ावा थाना क्षेत्र के खडग़पुरा निवासी भावसिंह बाइक से आए और प्रेमसिंह का अपहरण कर लिया और 15 लाख रुपए की फिरौती मांगी और धमका कर चले गए। पीडि़त मामला दर्ज कराने पिड़ावा थाने पहुंचा तो पुलिस ने उन्हें सुसनेर थाने क्षेत्र का मामला बताकर टरका दिया। पीडि़त परिवार जब सुसनेर थाने पहुंचा तो वहां से भी पुलिस ने पिड़ावा क्षेत्र की घटना का कहकर पल्ला झाड़ लिया। ऐसे में तीन दिनों से पीडि़त परिवार थानों के चक्कर लगा रहा है।
—पीडि़त के परिवार वालों को बुलाया है, मौका-मुआयना देख लेंगे, अगर राजस्थान का मामला है तो रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की जाएगी।
रामकिशन मेघवंशी, सीआई पिड़ावा थाना
—मौका-मुआयना करके देखेंगे, मध्य प्रदेश का मामला होगा तो कार्रवाई की जाएगी।
रंजीत सिंह सिंघाल, थाना प्रभारी, सुसनेर (मप्र)
बारात लेकर जा रहे थे, पुलिस ने रुकवाया बाल विवाह
झालरापाटन. सदरथाना पुलिस ने गंाव बाली में बाल विवाह रूकाया। सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली की बाली निवासी हरिसिंह गहलोत १६ साल ८ माह के पुत्र की बारात लेकरभवानीमंडी थाना क्षेत्र के गांव आरोलिया में कैलाशचंद रावत के यहां उसकी पुत्री से शादी करने के लिए लेकर जा रहा है, इस पर हेडकांस्टेबल मदनलाल गुर्जर, शैलेन्द्र सिंह व पटवारी ओम राठौर मौके पर पहुंचे और हरिसिंह व उसकी पत्नी प्रेमबाई को बाल विवाह नहीं करने के लिए समझाया और दोनों को ग्राम न्यायालय में लाकर न्यायाधिकारी के समक्ष पेश किया, इन्होंने बालक व बालिका के बालिग नहीं होने तक शादी नहीं करने के लिए पाबंद करते हुए सदर थाना प्रभारी व तहसीलदार को इन पर निगाह रखने के निर्देश दिए।
खेतों में तैरने लगी कटी फसलें, अंधड़ ने किया सब तहस-नहस
झालावाड़. जिले में मंगलवार रात शुरू हुई बारिश बुधवार सुबह तक होती रही। इस दौरान अंधड़ ने भी तबाही मचाई। खेतों में पानी भर गया। कई किसानों जिंस मंडियों में भीग गई। किसानों ने कहा कि यह भी वर्षा जनित आपदा है, जब फसलों का बीमा हो रहा है तो मुआवजा मिलना चाहिए। जिले में झालावाड़, रटलाई, बकानी, झालरापाटन, असनावर, सुनेल, खानपुर सहित कई क्षेत्रों में मेघ गर्जना के साथ जोरदार आंधी के साथ बारिश हुई। बुधवार सुबह करीब ५ बजे हुई बारिश से रटलाई के निकट श्योपुर खेड़ली गांव में ओलावृष्टि व तेज बारिश से मकान गिर गया।
परिवार ने जैसे-तैसे जान बचाई। कई स्थ
ानों पर तेज अंधड़ से विद्युत ट्रांसफार्मर भी गिर गए। कालियाखेड़ी में भी कई लोगों के मकान ढह गए, वहीं खानपुर भीमसागर व सारोला क्षेत्रों में विद्युत पोल टूटने से करीब २० घंटे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही। बुधवार को भी कुदरत का कहर जारी रहा, तेज अंधड़ से जिले के किसानों सहित अन्य लोगों के लिए आफत बन कर बरसी। इससे कई किसानों को लाखों रूपए का नुकसान हुआ है। हालांकि दो दिन से हो रही बारिश से तापमान में कमी आ गई है, इसके चलते बुधवार को गर्म हवा बिलकुल नहीं चली वहीं दिनभर बादल छाए रहे।
लूट की वारदात का ईनामी आरोपी गिरफ्तार
झालावाड़. कोतवाली पुलिस ने लूट की वारदात में तीन हजार का ईनामी टॉप-10 आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलतता प्राप्त की है। सीआई हेमन्त गौतम ने बताया कि फरियादी पीरूसिंह जाति नाई निवासी आमला नानकपुर एमपी ट्रक चालक को रोककर मारपीट कर मुलजिम रमेश उर्फ चपटीया, लोकेश उर्फ गोलू, आकाश कश्यप ,मनीष उर्फ इमरान, सनी उर्फ ललीत ने मिलकर पट्रोल पम्प पर 1500 रूपए नगद डीजल टैंक की चाबी पर्स जिसमें रखे डोकोमेन्ट छीन कर ले गये थे, इस घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने वारदात को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। रमेश उर्फ चपटीया जिले का टॉप टेन आरोपी होने पर मुलजिम को तीन हजार रूपए का ईनामी घोषित किया गया। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंन्दनदान बारहठ व उप पुलिस अधीक्षक अतुल साहू के निर्देशन में कोतवाली पुलिस की स्पेशल टीम गठीत कर आरोपियों की तलाशी करवाई गयी स्पेशल टीम ने मुलजिम रमेश उर्फ चपटीया जाति मोची निवासी संजय कॉलोनी झालावाड को संतरामपुर गुजरात से गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार, जान लेवा हमला, लूट,डकैती के १३ प्रकरण दर्ज है। कार्रवाई करने वाली टीम में हेमन्त गौतम पुलिस निरीक्षक, शहजाद मोहम्मद एएसआई, हैड कांस्टेबल सत्यनारायण, सुरेश आदि मौजूद थे।

Home / Jhalawar / पहले रुपए उधार लिए, तकाजा करने पर मारे चाकू, रैफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो