scriptआत्मानुभूति से होते भगवान के दर्शन | Goddess of god | Patrika News
झालावाड़

आत्मानुभूति से होते भगवान के दर्शन

जिलेभर में धार्मिक आयोजन जारी

झालावाड़Jun 06, 2018 / 03:47 pm

arun tripathi

आत्मानुभूति से होते भगवान के दर्शन

goddess-of-god

सुनेल. कस्बे के घाणा चौक स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर में चल रही श्रीमद् भागवत ज्ञान गंगा यज्ञ कथा में श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया।
कथा में सिरपोई के पंडित प्रदीप कुमार शर्मा ने कहा भगवान के दर्शन आत्मानुभुति से होते हैं। इस दौरान पूनमचंद, शिवनारायण, राकेश और राजेश कुमार गुप्ता की ओर से पूजा अर्चना की।
कृष्ण-रूकमणी विवाह में झूमे
बैरागढ़. गेहूंखेड़ी मार्ग स्थित शान्तिवन महादेव मंदिर डाबी खो पर आयोजित भागवत में कथावाचक पं.अभिराम दास त्यागी ने कहा कि संगति का जीवन में बहुत प्रभाव पड़ता है। माता-पिता व बुजुर्गों की सेवा करना चाहिए। श्रीकृष्ण की बारात बैंडबाजों के साथ पहुंची। कृष्ण व रूकमणी विवाह की रस्म निभाई। बुधवार को कथा की पूर्णाहुति होगी।
प्राण-प्रतिष्ठा हुई
शांतिवन महादेव मंदिर डाबी खो में मंदिर परिसर में भगवान शनिदेव की प्रतिमा स्थापित कर प्राण-प्रतिष्ठा की। उज्जैन के पं. सोमकृष्ण शर्मा ने शनिदेव की मूर्ति का शृंगार किया। आनन्दधाम नवलक्खा किले से शैलेश शर्मा, कमल सेन,नारायण लाल, पं.रघुनाथ शर्मा, गेहूंखेड़ी के पूर्व सरपंच राधेश्याम सेदवाल, जगदीश गुप्ता, राधेश्याम गुप्ता, नंदकिशोर सोनी आदि मौजूद रहे।
झण्डा सम्मेलन आज
रायपुर. कस्बे में बजरंग मण्डल केतत्वावधान में पांचवा झण्डा सम्मेलन होगा। शुरूआत बावड़ी के बालाजी मन्दिर पर पूजा से होगी। इस दौरान गांवों से भजन मण्डलियां हिस्सा लेंगी। प्रात: तक बावड़ी के बालाजी मन्दिर पर पहुंचेगी। सर्वश्रेष्ट रहने वाली भजन मण्डलियों का सम्मान होगा।
कथा सुनने से उद्धार
बकानी. कुशवाह समाज मंदिर पर श्रीमद् भागवत कथा हो रही है। दूसरे दिन की कथा में पुप्पानन्द महाराज ने बताया कि भागवत रूपी फल का पान करने से उद्धार होता है। दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक कथा हो रही है। कथा सुनने दूर-दराज से भी श्रद्धालु उमड़ रहे है।
मनोहरथाना. तहसील रोड मालपानी मील में श्रीमद् भागवत् कथा सप्ताह प्रारम्भ हुआ। कथा प्रवक्ता श्रीजीधाम वृन्दावन के पंडित रघुनन्दन कृष्ण शर्मा ने कथा का महत्व बताया। दोपहर 2 से 5 बजे तक चली कथा में श्रद्धालुओं ने कथा सुनी। शोभायात्रा भी निकाली।

Home / Jhalawar / आत्मानुभूति से होते भगवान के दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो