scriptसंजीदा अफसर के साथ खुले दिल के व्यक्ति है गुहाएन | Guhaen is an open hearted person with a serious officer | Patrika News
झालावाड़

संजीदा अफसर के साथ खुले दिल के व्यक्ति है गुहाएन

 
-जानिए झालावाड़ के नये कलक्टर व एसपी को…

झालावाड़Jul 10, 2020 / 08:58 pm

harisingh gurjar

Guhaen is an open hearted person with a serious officer

संजीदा अफसर के साथ खुले दिल के व्यक्ति है गुहाएन

हरिसिंह गुर्जर
झालावाड़ झालावाड़ के नवनियुक्त जिला कलक्टर निकया गुहाएन एक संजीदा प्रशासनिक अधिकारी होने के साथ ही एक खुले दिल के व्यक्ति है। डुंगरपुर में एसडीओ व अजमेर में सीईओ रह चुके हैं। विकट परिस्थितियों में कठोर मेहनत कर आईएएस बने गुहाएन से बुधवार को राजस्थान पत्रिका के संवाददाता हरिसिंह गुर्जर ने की विशेष वार्ता। वार्ता में जिला कलक्टर निकया गुहाएन ने बताया कि मेरे आने के बाद अमीर-गरीब सभी लोगों के लिए दरवाजा हमेशा खुला रहेगा। जिले में पर्ची सिस्टम मेरे आने के बाद से बंद हो गया है। पर्ची सिस्टम हमें अभी भी ब्रिटिश सिस्टम की याद दिलाता है।
लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। कोई भी व्यक्ति सीधे चैंबर में आकर अपना परिचय देकर मुझसे मिल सकते हैंए उसमें भी जो दूर से आ रहा है पहले उसे मौका दिया जाएगा। गुहाएन ने बताया कि मेरे माता-पिता दोनों असम में कलेक्ट्रेट से यूडीसी से रिटायर्ड हुए है, वहां किस तरह की परेशानी लेकर लोग आते हैं ये मुझे पता है। ऐसे में गरीब व पात्र लोगों तक सरकार की जनकल्याणकारी योजना का लाभ पहुंचाना मेरा मुख्य उद्देश्य रहेगा। सभी उपखंड अधिकारियों को वीसी के माध्यम से जोड़कर समय पर समाधान करवाने का प्रयास किया जाएगा। अभी कोरोना में पूरी क्षमता के साथ काम नहीं हो पा रहे हैंए लेकिन धीरे-धीरे व्यवस्थाएं सुधारने के साथ हम सबमिलकर जिले में जल्द अच्छा काम करेंगे। मीडिया में प्रकाशित खबरों पर प्रसंज्ञान लिया जाएगाए आज भी मैं ये कुछ खबरें देख रहा हंू। आप जल संसाधन विभाग में संयुक्त शासन सचिव रहे हैं,जिले को इसका लाभ मिले, इस दिशा में क्या करेंगे के जवाब में गुहाएन ने बताया कि इस दिशा में पता कर जल संरक्षण आदि पर काम किया जाएगाए परवन सहित अन्य काम में गति लाए जाएगी।
एक परिचय:-
जन्म- 12 जुलाई 1984
गृहजिला- डिब्रूगढ़ असम
शिक्षा- बीएससी फिजिक्स गोहाटी से, एमबीए एचआर में दिल्ली से किया
आईएएस बैच- 2013 तीसरी बार में चयन

सेवाएं:-2012 में टैक्स सर्विस एक वर्ष असम में।
प्रथम पोस्टिंग एसडीओ डूंगरपुरएसीईओ अजमेरए आयुक्त नगर निगम बीकानेरए कौशल विकास एवं रोजगार में डायरेक्टर जयपुर, संयुक्त शासन सचिव जल संसाधन विभाग जयपुर।
हॉबी- गिटार बजाना
सफलता का श्रय- माता- लिल्ली गोहाएन, पिता- चाम गोहाएन को जाता है
अंतिम व्यक्ति को मिले योजनाओं का लाभ-
नए कलक्टर निकया गोहाएन ने पत्रिका से संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा कि अपेक्षा-आशाओं के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन मेरा उद्देश्य रहेगा कि केन्द्र व राज्य सरकार की नीतिए योजना व कार्यक्रम ग्रासरूट पर सब तक पहुंचे। मेरे माता-पिता असम कलेक्ट्रेट में संविदाकर्मी के तोर पर लगे थे, बाद में एलडीसी से यूडीसी बने और इसी पद से दोनों रिटायर्ड हुए है।
जिले के लिए ये रहेंगी प्राथमिकताएं :-

-जिले को जल्द कोरोना मुक्त बनाना
-आमजन को सरकारी योजना का लाभ मिले, समय से योजना का क्रियान्वयन हो।
-परवन सिंचाई परियोजना जिले की महत्वाकांक्षी योजना हैए इसका का जल्द पूरा हों।
-सुनवाई के लिए हमेशा दरवाजा खुला रखना।
-खाद्य सुरक्षा व पेंशन का लाभ पात्र लोगों को मिले।

नवनियुक्त एसपी ने संभाला पदभार..
संगठित अपराध रोकना पहली प्राथमिकता होगी- सिद्धू

झालावाड.़जिले की नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक किरण कंग सिद्धू ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया। सिद्धू को अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राजेश यादव के नेतृत्व में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पुलिस अधीक्षक सिद्धू अपराध रोकथाम के लिए जानी जाती हैएभिवाडी व जैसलमेर में कई संगीन अपराध पर रोकथाम लगाने में अहम भूमिका निभाई है।
राजस्थान पत्रिका से खास-बात चीत में सिद्धू ने बताया कि जिले में संगठित अपराध रोकनाएबालिका व महिला सुरक्षा उनकी प्राथमिकता में है। एमबीबीएस डिग्रीधारी डॉ. किरण कंग सिद्धू ने बताया कि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आए इसके लिए क्लीन व पारदर्शी पुलिसिंग पर उनका पूरा फोकस है।
एक परिचय-
नाम. डॉ.किरण कंग सिद्धू
जन्म. 23 मार्च 1988, फिरोजपुर पंजाब
गृह जिला- जालंधर पंजाब
मातत-पिता- पिता रवीकांत कंग रिटायर्डए माता. सुनीत कंग व्याख्याता राजनीति विज्ञान
पति-आदर्श सिद्धू डीसीपी, ट्रेफिक जयपुर
बैच-2012
हॉबी-घूमना, फिरना, पढ़ाई करना
सेवाए:- प्राबेशन समय में जोधपुर कमिश्नरेट में नियुक्तिए एएसपी भिवाड़ीए ढ़ाई साल कोटा में एसीबी अधीक्षक, डेढ़ साल जैसलमेर में एसपी।
ये रहेंगी प्राथमिकताएं-
-जिले में संगठित अपराध पर प्रभावी रोकथाम लगाना
-एमपी बोर्ड के पुलिस अधिकारियों से समन्वय कर सीमा वाले राज्य से होने वाले अपराध को रोकना।
-महिला व बालिकाओं की सुरक्षा पर ध्यान देना।
-क्लीन व परदर्शितापूर्ण पुलिसिंग बनाना।
-सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना।

Home / Jhalawar / संजीदा अफसर के साथ खुले दिल के व्यक्ति है गुहाएन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो