scriptराजस्थान के इन संभागों में बुधवार को तेज बारिश का अलर्ट | Heavy rain alert in these divisions of Rajasthan on Wednesday | Patrika News
झालावाड़

राजस्थान के इन संभागों में बुधवार को तेज बारिश का अलर्ट

3 से 6 अगस्त तक राज्य के अलग.अलग जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी

झालावाड़Aug 03, 2022 / 07:20 am

Ranjeet singh solanki

राजस्थान के इन संभागों में बुधवार को तेज बारिश का अलर्ट

राजस्थान के इन संभागों में बुधवार को तेज बारिश का अलर्ट

जयपुर, झालावाड़. राजस्थान में बुधवार से फिर जोरदार बारिश का दौर शुरू होगा, जो पूरे सप्ताह जारी रहेगा। प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की है। बुधवार को कोटा संभाग समेत प्रदेश के एक दर्जन जिलोंं में जोरदार बारिश की संभावना है। बुधवार सुबह बादल छाए हुए हैं। ठण्डी हवाएं चल रही है।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के हिस्सों में तेज बारिश की संभावना है। कोटा, भरतपुर, जयपुर तथा उदयपुर संभाग के 13 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान झालावाड़, बूंदी, कोटा,जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर,करौली, सवाईमाधोपुर, राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़ जिलों में कहीं.कहीं मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। 3 से 6 अगस्त तक राज्य के अलग.अलग जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो बंगाल की खाड़ी से मानसूनी हवा एक बार फिर उत्तर.पश्चिमी की ओर आनी शुरू हो गईए जिससे मानसून एक्टिव होगा और अच्छी बरसात होगी।
बांधों में पानी की आवक
पिछले 24 घंटे में झालावाड़, अलवर, भरतपुर और टोंक जिलों में बरसात हुई। बीसलपुर बांध के कैचमेंट एरिया में 2 इंच से ज्यादा बरसात होने से बांध में 353ण्15 क्यूसेक पानी की आवक हुई। उधर कोटा बैराज के कैचमेंट क्षेत्र में पानी की आवक होने से गेट खोलेकर पानी की निकासी गई।

Home / Jhalawar / राजस्थान के इन संभागों में बुधवार को तेज बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो