scriptप्रदेश में यहां मूसलाधार बारिश से मकानों की दीवार ढही, टीन टप्पर उड़ें, कई पेड़ गिरे | Heavy Rain in Jhalawar Rajasthan - Monsoon 2018 | Patrika News
झालावाड़

प्रदेश में यहां मूसलाधार बारिश से मकानों की दीवार ढही, टीन टप्पर उड़ें, कई पेड़ गिरे

www.patrika.com/rajasthan-news

झालावाड़Jul 09, 2018 / 11:01 am

dinesh

Jhalawar
झालावाड़। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में उमस और बढ़ते तापमान ने भले ही लोगों के पसीने छुड़ा रखे हो, लेकिन झालावाड़ में हुई हवा और आंधी के साथ मूसलाधार बारिश ने जिले को बेहाल कर डाला। डग कस्बे में रविवार देर रात तेज हवा और आंधी के साथ मूसलाधार बरसात हुई। हवा आंधी से कस्बे सहित क्षेत्र के कई गांवो में कच्चे मकानों की दीवार ढह गई तो कई जगह टीन टप्पर उड़ गए। वहीं कई जगह पेड़ भी धराशाई हो गए। तेज हवा आंधी के चलते बिजली गुल हो जाने से देर रात तक कस्बा अंधेरे में डूबा रहा। आज सुबह कस्बे में स्थानीय पटवारी ने मकानों में हुए नुकसान का मौका मुआयना किया।
जिले के बकानी कस्बे में कल शाम को तेज हवाओ के साथ हुई बारिश में कस्बे के रावण बर्डी रोड पर नीम का पेड़ उखड़ गया। जिससे दो बिजली के पोल टूट गए और बिजली के तार जमीन पर गिर गए। हादसे के समय कोई भी घरों से बाहर नही थी जिससे कि बड़ा हादसा नही हुआ। वहीं बिजली भी नहीं आ रही थी। पोल टूटने के कारण कस्बे में रात को 5 घंटे तक बिजली गुल रही। पेड़ गिरने के रास्ता बंद हो गया वही स्कूल में जाने वाले छात्रों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। वही आसपास ग्रामीण अंचलो में भी पेड़ गिरने व चद्दर उडऩे नुकसान हुआ है। उदयपुर और भीलवाड़ा सहित कई इलाकों में भी बारिश हुई।
यहां गर्मी से हाल बेहाल, तरसा रहा मानसून
जुलाई माह का पहला सप्ताह बीत चुका है लेकिन हिमालय तराई इलाकों में ठहरे मानसून ने प्रदेश की ओर रुख नहीं किया है। प्रदेश से मानसूनी बादलों ने ने दूरी बना रखी है और दिन में पारा सामान्य से दो से पांच डिग्री तक बढ़ गया है जिसके चलते भीषण गर्मी का दौर प्रदेश के अधिकांश जिलों में बना हुआ है। लगातार चल रही पश्चिमी हवाओं से बीती रात से बादलों की आवाजाही भी थम गई है।
अगले 48 घंटे में पूर्वी राजस्थान में झमाझम की उम्मीद
वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी दक्षिण पश्चिमी मानसून हिमालय तराई क्षेत्र में निष्क्रिय है वहीं प्रदेश में बह रही पश्चिमी हवा के कारण मानसूनी हलचल पूर्वोत्तर राज्यों तक ही सीमित रही है। अगले चौबीस घंटे में हवा की दिशा में बदलाव होने व दिन के तापमान में हुई बढ़ोतरी के कारण प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में निम्न वायुदाब क्षेत्र बनने पर पूर्वी राजस्थान में मानसूनी हलचल शुरू होने की उम्मीद है। जिसके चलते अगले 48 घंटे में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश इलाकों में मानसून की बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

Home / Jhalawar / प्रदेश में यहां मूसलाधार बारिश से मकानों की दीवार ढही, टीन टप्पर उड़ें, कई पेड़ गिरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो