scriptरंजिश के चलते हथियार ले टूट पड़े परिवार पर, आधा दर्जन से ज्यादा घायल | Hundreds of more than a dozen injured on the broken family, due to rag | Patrika News
झालावाड़

रंजिश के चलते हथियार ले टूट पड़े परिवार पर, आधा दर्जन से ज्यादा घायल

मिश्रोली थाना क्षेत्र के छान का खेड़ा गांव का मामला

झालावाड़Feb 19, 2019 / 04:20 pm

arun tripathi

MISHAROLI

मिश्रोली थाना क्षेत्र के छान का खेड़ा गांव का मामला

भवानीमंडी. मिश्रोली थाना क्षेत्र के छान का खेड़ा गांव में खेत पर फसल निकाल रहे एक ही परिवार के सदस्यों पर रंजिश के चलते दो दर्जन से अधिक लोगों ने हमला कर दिया। हमले में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को झालावाड़ रैफर कर दिया।
घायल जितेन्द्र सिंह ने बताया की छान का खेड़ा गांव में धापूबाई पत्नी गोपी सिंह, लाल कुंवर पत्नी नेपाल सिंह, रेखा बाई पत्नी राजू, गुमान सिंह पिता हरीसिंह, नारायण सिंह पिता हरिसिंह आदि खेत पर फसल निकाल रहे थे तभी दो दर्जन से अधिक लोगो ने तलावार व डंडे से हमला कर सभी को घायल कर दिया।
सभी को 108 की सहायता से भवानीमंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी को झालावाड़ रैफर कर दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
यह था मामला
मिश्रोली थाना अधिकारी भंवर सिंह ने बताया की एक माह पूर्व छान का खेड़ा गांव निवासी तुफान सिंह पिता सौदान सिंह की पुत्री को गांव का ही तुफान सिंह पिता गोपीसिंह बाईक पर बैठाकर रेलवे स्टेशन छोड़कर आ गया था। तुफान सिंह की पुत्री नागदा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस को घूमती हुई दिखाई दी जिस पर पुलिस ने युवती के परिजनों से संपर्क किया। युवती ने पुरा घटनाक्रम परिजनों को बता दिया। जिसके बाद युवती के परिजनों ने तुफान सिंह के साथ मारपीट की। मारपीट के बाद से तूफान सिंह ने युवती के परिजनों के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज कराया था। इसी के बाद से ही तूफान सिंह अपनी मां के साथ छान का खेड़ा गांव छोड़कर मामा नारायण सिंह के यहां एमपी के खेजडिय़ा चला गया था। सोमवार को तूफान सिंह की मां व उसके दोनों मामा, मौसी और बुआ ने छान का खेड़ा गांव पहुंचकर खेत पर फसल निकालना शुरू कर दिया। इसी दौरान हमलावरों ने हमला कर दिया।
मुआवजे की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा
भवानीमंडी ञ्च पत्रिका. पंचायत समिति के सरोद व नारायणखेड़ा ग्राम पंचायत के किसानों को वर्ष 2016 के खरीब फसल का मुआवजा नही मिलने पर जिला परिषद सदस्य सुदीप सालेचा ने जिला कलेक्टर को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि बड़ोदा राजस्थान क्षैत्रीय ग्रसमीण बैंक मेें किसानों ने फसल बीमा करवाया था। जिसका 17 जनवरी 2017 को फलस क्लेम की राशि भी काट ली गई थी। लेकिन अभी तक किसानों को वर्ष 2016 की खरीब फसल के मुआवजे का भुगतान नही किया जबकि अन्य बैंको ने 6 माह पूर्व किसानों को मुआवजा राशि का भुगतान कर दिया है।
कीटनाशक पिया, युवक अचेत
उन्हेल ञ्च पत्रिका. थाना क्षेत्र के बर्डिया लाखा गांव में गोपाल सिंह पुत्र शिव सिंह ने अपने ही घर पर कीटनाशक का सेवन कर लिया जिसे परिजन 108 एंबुलेंस की मदद से चौमहला सीएचसी लाए जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे झालावाड़ अस्पताल रैफर कर दिया।
बूथ स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर 21 को
भवानीमंडी ञ्च पत्रिका. पंचायत समिति के गुराडिय़ा जोगा में कांग्रेस का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर 21 फरवरी को होगा। सरपंच भारत सिंह ने बताया कि शिविर में कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त टीम द्वारा बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा।ा शिविर के मुख्य अतिथि खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा होंगे। मीणा नवनिर्मित अन्न भण्डार कक्ष का लोकार्पण भी करेंगे। इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा, पूर्व जिला अध्यक्ष मदन लाल वर्मा समेत प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य भैरू सिंह परिहार मौजूद रहेंगे।
पशुपालकों के लिए प्रशिक्षण शिविर
रायपुर ञ्च पत्रिका. रेस्ट हाउस में पशुपालकों का आत्मा योजनान्र्तगत दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। सोमवार को शिविर प्रभारी डॉ. बी.एल. बोयल, डॉ. सी.पी. सेठी, डॉ. जब्बार द्वारा पशुपालन से आय वृद्धि, आधुनिक तकनीक की जानकारी दी गई। मंगलवार को समापन सत्र में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगता आयोजित की जाएगी।

Home / Jhalawar / रंजिश के चलते हथियार ले टूट पड़े परिवार पर, आधा दर्जन से ज्यादा घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो