scriptभीमसागर में पेयजल लाइन के अवैध कनेक्शन काटे, पाबंद | Illegal connection of drinking water line cut, punctured | Patrika News
झालावाड़

भीमसागर में पेयजल लाइन के अवैध कनेक्शन काटे, पाबंद

ग्रामीणों को हिदायत दी।

झालावाड़May 04, 2018 / 12:25 pm

arun tripathi

How is that development, people water problem

भीमसागर पत्रिका .कस्बे में लगातार 20 दिनों से ग्रामीणों के पेयजल के लिए भटकने की खबर राजस्थान पत्रिका में 2 मई के अंक में ‘प्लास्टिक की जगह लोहे की पाइप लाइन डाली जाए और 3 मई को ‘पेयजल समस्या से परेशान महिलाएं पहुंची कलक्टर के पास शीर्षक से प्रकाशित होने के बाद गुरुवार को जलदाय विभाग हरकत में आया और टीम के साथ भीमसागर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की। सहायक अभिंयता मंगलसिंह परमार ने बताया कि गांव में पेयजल लाइन तोड़कर संपतराज, ओमप्रकाश माली, जगदीश माली, राजूलाल माली, रमेशचन्द्र, सुरेश मेरोठा, बद्रीलाल माली, धनराज भील, घनश्याम जंगम, इन्द्रराज पारेता, बद्रीलाल पारेता, महावीर गुसाई, रामकुंवार पारेता, भंवरसिंह समेत १५ लोगों ने घरों में अवैध नल कनेक्शन कर रखे हैं। इससे अन्य ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।
जलदाय विभाग पुलिस में मामला दर्ज कराने के लिए सारोला थाना अधिकारी को लिखित में अवगत कराया। मौके पर अधीक्षण अभिंयता, अधिशासी अभिंयता ने अवैध कनेक्शनों को कटाया और ग्रामीणों को हिदायत दी। अधीक्षण अभिंयता जेपी व्यास ने बताया कि अवैध कनेक्शनों को कटा दिया है, अब नियमित जलापूर्ति होगी।मौके पर अधिशासी अभिंयता पुरषोतम सिंघल, सरपंच गरिमा वर्मा, ग्राम विकास अधिकारी पुरषोतम बैरवा समेत वार्ड पंच मोहनी बाई समेत जलदाय विभाग के कर्मचारी मौके पर मौजूद थे।
पेयजल के लिए 1 करोड़ सात लाख रुपए स्वीकृत
सुनेल. पंचायत समिति की मुख्यमंत्री की गोद ली ग्राम पंचायत चछलाव में घर-घर नल योजना के लिए १ करोड़ सात लाख रुपए स्वीकृत होने से ग्रामीणों को पेयजल समस्या से निजात मिलेगा। जलदाय विभाग कनिष्ठ अभियंता जतीश प्रकाश डागल ने बताया कि दो कुएं और टंकी का निर्माण होगा।
चौराहे से गुमटी हटाई अन्य अतिक्रमण हटाए
खानपुर पत्रिका. कस्बे के मेगा हाइवे चौराहे पर महिला टॉयलेट के सामने लगी अनाधिकृत गुमटी सहित आसपास के अतिक्रमणों को श्ुाक्रवार को पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में ध्वस्त कर दिया। राजस्थान पत्रिका के बुधवार के अंक में महिला टॉयलेट के सामने लगा दी गुमटी शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इस पर रिडकोर ने तुरंत एक्शन लेकर गुरुवार को उपखंड अधिकारी डॉ. भास्कर विश्नेाई, थानाधिकारी महेन्द्र मारू, सर्किल कानूनगो प्रमोद कुमार गौड़, पटवारी अकील मोहम्मद, रिडकोर के प्रतिनिधि सुनील कुमार व पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में अवैध गुमटी को जेसीबी से हटा दिया। इसके अलावा चौराहे के आसपास लगे होर्डिग्स, बैनर, गर्डरों पर लगे भाजपा व कांग्रेस नेताओंं के विशालकाय कट आउट को जेसीबी से उखाड़ फेंका। साथ ही रिडकोर की पेट्रोलिंग टीम सामानों को जब्त कर वाहन में भरकर ले गई।

Home / Jhalawar / भीमसागर में पेयजल लाइन के अवैध कनेक्शन काटे, पाबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो