scriptJhalawar News. दाल, चावल और पोषाहार गायब, सड़क पर मिले खाली रैपर | Jhalawar News, Chowmahla News, Anganwadi Scam, Jhalawar District Colle | Patrika News
झालावाड़

Jhalawar News. दाल, चावल और पोषाहार गायब, सड़क पर मिले खाली रैपर

-Jhalawar News गड़बड़झाले की आशंका, जांच के आदेश

झालावाड़Jan 27, 2022 / 07:14 pm

Ranjeet singh solanki

Jhalawar News. दाल, चावल और पोषाहार गायब, सड़क पर मिले खाली रैपर

Jhalawar News. दाल, चावल और पोषाहार गायब, सड़क पर मिले खाली रैपर

झालावाड़. चौमहला/Jhalawar News. झालावाड़ जिले के गंगधार उपखण्ड के चौमहला कस्बे में लाभार्थी महिलाओं व बच्चो को आंगनबाड़ी से पोषाहार में दी जाने वाली दालों के सैकडों खाली रेपर से भरा कट्टा सड़क पर मिला्र जो कि कही न कही Jhalawar Women and Child Department महिला और बाल विकास विभाग की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
गर्भवती महिलाएं व नौनिहालों बच्चो को दी जाने वाली दाल, चावल व पोषाहार को लेकर वितरण प्रणाली में गड़बड़ी की कई बार शिकायत सामने आती रहती है। वही अब पोषाहार के रेपर भी यह प्रमाण दे रहे है कि कही न कही इन दालो को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाया जा रहा है व विभाग द्वारा इनकी बिक्री की जा रही होगी। सोशल मीडिया पर फ़ोटो व वीडियो वायरल होने के बाद गंगधार उपखण्ड अधिकारी रामवतार मीणा ने तहसीलदार को मामले की जांच आदेश दिए हैं। कार्यवाहक तहसीलदार शिवनारायण रावत ने बताया कि उक्त मामले को लेकर उपखण्ड अधिकारी द्वारा आदेशित किया गया जिस पर मौके पर जाकर खाली सेकड़ो रेपर से भरे कट्टे को कब्जे में ले लिया। वह कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी गए जहां कोई नहीं मिला। मामले को लेकर उपखण्ड अधिकारी रामवतार मीणा ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही तहसीलदार को आदेशित कर दिया था। वहीं महिला व बाल विकास विभाग को अवगत करवाने के साथ मामले की जांच करने को लेकर आदेशित किया। रेपर के बेच नंबर के आधार पर वितरण भी चेक करवाया जाएगा व लाभार्थियों से भी जानकारी ली जाएगी और इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Home / Jhalawar / Jhalawar News. दाल, चावल और पोषाहार गायब, सड़क पर मिले खाली रैपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो