scriptछह माह बाद भी नए ट्यूबवैल चालू नहीं कर पा रहा विभाग,जलदाय विभाग की अव्यवस्था से पानी के लिए लोग परेशान | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

छह माह बाद भी नए ट्यूबवैल चालू नहीं कर पा रहा विभाग,जलदाय विभाग की अव्यवस्था से पानी के लिए लोग परेशान

Even after six months, the department is not able to start new tube wells, people are worried about water due to the disorganization of the water supply department.

झालावाड़May 14, 2024 / 11:26 am

jagdish paraliya

सारोलाकलां. कस्बे में लगाए गए दो नए ट्यूबवैल 6 माह बाद भी जलदाय विभाग चालू नहीं कर पा रहा है जबकि पानी के लिए लोग परेशान हो रहे हैं।

  • यहां कस्बे की जलापूर्ति सिस्टम सुधारने के लिए जल स्वच्छता मिशन के तहत करीब 80 लाख की लागत से चापाखुर रोड़ पर दो ट्यूबवैल लगाए थे। साथ ही कस्बे की समस्या ग्रस्त पाइप लाइन बदली जानी थी। लेकिन विभागीय लापरवाही की हद यह है कि 15 दिन पहले संवेदक ने नलकूप से तलाई टंकी तक एक किलोमीटर पाइप लाइन तो डाल दी लेकिन ट्यूबवैल में मोटर नहीं डाली। जबकि विद्युत लाइन भी तैयार है। वहीं जलदाय विभाग चांदराड़ी जलाशय में एक सप्ताह से मोटर जली हुई है। ऐसे में जलदाय विभाग की लापरवाही से कस्बे में पेयजल के लिए त्राहि त्राहि मची है। हाल यह है कि यहां एक दिन छोड़ जलापूर्ति की जा रही है। वो भी अपर्याप्त होती है।
सारोलाकलां. कस्बे में लगाए गए दो नए ट्यूबवैल 6 माह बाद भी जलदाय विभाग चालू नहीं कर पा रहा है जबकि पानी के लिए लोग परेशान हो रहे हैं।
यहां कस्बे की जलापूर्ति सिस्टम सुधारने के लिए जल स्वच्छता मिशन के तहत करीब 80 लाख की लागत से चापाखुर रोड़ पर दो ट्यूबवैल लगाए थे। साथ ही कस्बे की समस्या ग्रस्त पाइप लाइन बदली जानी थी। लेकिन विभागीय लापरवाही की हद यह है कि 15 दिन पहले संवेदक ने नलकूप से तलाई टंकी तक एक किलोमीटर पाइप लाइन तो डाल दी लेकिन ट्यूबवैल में मोटर नहीं डाली। जबकि विद्युत लाइन भी तैयार है। वहीं जलदाय विभाग चांदराड़ी जलाशय में एक सप्ताह से मोटर जली हुई है। ऐसे में जलदाय विभाग की लापरवाही से कस्बे में पेयजल के लिए त्राहि त्राहि मची है। हाल यह है कि यहां एक दिन छोड़ जलापूर्ति की जा रही है। वो भी अपर्याप्त होती है। कस्बे के टेल क्षेत्र तालाब, इरली रोड, हरिजन बस्ती, मालियान मोहल्ला, चण्डालिया रोड़, तालाब पाल, नाथ मोहल्ला में 8 दिन से पानी नहीं पहुंच रहा है।
आठ दिन में एक बार मिल रहा पानी

  • जनपद महावीर प्रसाद गौतम का कहना है कस्बे के कई मोहल्लों में आठ दिन से पानी नहीं पहुंच रहा है। जिम्मेदार अधिकारी सिर्फ कोरे आश्वासन देते हैं। जलदाय विभाग सहायक अभियंता प्रियंका साहू का कहना है कि प्रोसेस चल रहा है। नए नलकूपों में चार दिन में मोटर डलवा कर जलापूर्ति शुरू का दी जाएगी। इसके साथ कस्बे की नियमित जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

Hindi News/ Jhalawar / छह माह बाद भी नए ट्यूबवैल चालू नहीं कर पा रहा विभाग,जलदाय विभाग की अव्यवस्था से पानी के लिए लोग परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो