scriptमनोहरथाना उपखंड क्षेत्र : पानी के लिए भीषण गर्मी में तरस रहे लोग | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

मनोहरथाना उपखंड क्षेत्र : पानी के लिए भीषण गर्मी में तरस रहे लोग

मनोहरथाना.उपखण्ड क्षेत्र में जलदाय विभाग के अनुसार लगभग 4 दर्जन गांवों में पेयजल संकट चल रहा है। उनमें से 9 ग्राम पंचायतों में 61 टैंकरों से प्रतिदिन पेयजल आपूर्ति की जा रही है लेकिन यह नाकाफी है। लोगों को इस भीषण गर्मी में पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है या फिर इधर […]

झालावाड़Jun 10, 2024 / 11:07 pm

jagdish paraliya

  • मनोहरथाना. उपखण्ड क्षेत्र में जलदाय विभाग के अनुसार लगभग 4 दर्जन गांवों में पेयजल संकट चल रहा है। उनमें से 9 ग्राम पंचायतों में 61 टैंकरों से प्रतिदिन पेयजल आपूर्ति की जा रही है लेकिन यह नाकाफी है।
मनोहरथाना.उपखण्ड क्षेत्र में जलदाय विभाग के अनुसार लगभग 4 दर्जन गांवों में पेयजल संकट चल रहा है। उनमें से 9 ग्राम पंचायतों में 61 टैंकरों से प्रतिदिन पेयजल आपूर्ति की जा रही है लेकिन यह नाकाफी है। लोगों को इस भीषण गर्मी में पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है या फिर इधर उधर से जुगाड़ करना पड़ रहा है। उपखंड क्षेत्र के गांवों में जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत प्रोजेक्ट तैयार कर हर घर नल योजना का कार्य चल रहा है लेकिन घरों तक पानी कब पहुंचेगा, यह बड़ा सवाल है।
  • कनिष्ठ अभियंता अजय सिंह मीणा ने बताया कि मनोहर थाना उपखण्ड क्षेत्र में 48 गांवों व मजरों में पेयजल संकट चल रहा है। उनमें ग्राम पंचायत खेरखेडा, चांद पुरा भीलान, कोलुखेडी कला, मनपसर, बांसखेडीमेवातियान व बांसखेड़ा, चंदीपुर, आंवल हेड़ा, गरबोलिया में 61 टैंकरों से प्रतिदिन पेयजल आपूर्ति की जा रही हैं। जिसमे ग्राम पंचायत खेरखेडा में 12 गांवों व 3 मजरों में 15 टैंकर एवं बांसखेड़ा व बांसखेडीमेवातियान पंचायतों में 14, आंवल हेड़ा, कोलुखेडी कला, मनपसर, चंदीपुर , आंवलहेड़ा, चांद पुरा, गरबोलिया, में एक एक टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की जा रही है। शेष गांवों में जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत प्रोजेक्ट तैयार कर हर घर नल योजना का कार्य चल रहा है।

Hindi News/ Jhalawar / मनोहरथाना उपखंड क्षेत्र : पानी के लिए भीषण गर्मी में तरस रहे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो