scriptमनोहरथाना उपखंड क्षेत्र में विद्युत तंत्र जर्जर | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

मनोहरथाना उपखंड क्षेत्र में विद्युत तंत्र जर्जर

मनोहरथाना. क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा बारिश से पूर्व किया जाने वाला मानसून मेंटिनेंस किया जा चुका है। वहीं दूसरी ओर उपखंड क्षेत्र के कई गांवों के खेतों में झुके हुए विद्युत लाइन के पोल व जमीन की ओर नीचे झूलते विद्युत लाइन के करंट युक्त तारों से कभी भी बड़ा हादसा होने की संभावना […]

झालावाड़Jun 11, 2024 / 10:49 pm

jagdish paraliya

  • मनोहरथाना. क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा बारिश से पूर्व किया जाने वाला मानसून मेंटिनेंस किया जा चुका है। वहीं दूसरी ओर उपखंड क्षेत्र के कई गांवों के खेतों में झुके हुए विद्युत लाइन के पोल व जमीन की ओर नीचे झूलते विद्युत लाइन के करंट युक्त तारों से कभी भी बड़ा हादसा होने की संभावना बनी हुई है। इससे साफ जाहिर होता है कि विभाग द्वारा संपूर्ण क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद कर जो विद्युत लाइन के पोल और तारों का मेंटिनेंस किया है उसमें लीपा-पौती कर दी गई है। यही कारण है कि क्षेत्र में विद्युत लाइन के तार टूटने से आए दिन हादसे हो रहे है। इसी सप्ताह में सेमली हाट के मजरा जालम पुरा में विद्युत लाइन का तार टूटने से भैंस की मृत्यु हो गई है।
मनोहरथाना. क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा बारिश से पूर्व किया जाने वाला मानसून मेंटिनेंस किया जा चुका है। वहीं दूसरी ओर उपखंड क्षेत्र के कई गांवों के खेतों में झुके हुए विद्युत लाइन के पोल व जमीन की ओर नीचे झूलते विद्युत लाइन के करंट युक्त तारों से कभी भी बड़ा हादसा होने की संभावना बनी हुई है। इससे साफ जाहिर होता है कि विभाग द्वारा संपूर्ण क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद कर जो विद्युत लाइन के पोल और तारों का मेंटिनेंस किया है उसमें लीपा-पौती कर दी गई है। यही कारण है कि क्षेत्र में विद्युत लाइन के तार टूटने से आए दिन हादसे हो रहे है। इसी सप्ताह में सेमली हाट के मजरा जालम पुरा में विद्युत लाइन का तार टूटने से भैंस की मृत्यु हो गई है।
हादसों के बाद भी नहीं जागे
  • हाल ही में क्षेत्र के बट्टू खेड़ी में नीचे झूलते विद्युत लाइन के करंट युक्त तारों से दंपती की मौत होने के बाद भी विभाग द्वारा क्षेत्र में खेतों में झुके हुए तिरछे विद्युत लाइन के पोलों व जमीन की ओर नीचे झूलते विद्युत लाइन के करंट युक्त तारों को दुरुस्त नहीं किया गया। उसके बावजूद भी विद्युत विभाग द्वारा अनदेखी करना विचारणीय है।
  • प्रार्थना पत्रों पर ध्यान नहीं
  • क्षेत्र के किसानों द्वारा उनके खेतों में होकर गुजर रहे विद्युत लाइन के तिरछे व झुके हुए पोल सीधे करने व जमीन की ओर नीचे झूलते विद्युत लाइन के करंट युक्त तारों को दुरुस्त की मांग को लेकर विद्युत विभाग को प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन विभाग द्वारा कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। घडावली निवासी किसान कल्याण प्रसाद लंववशी ने बताया कि उसके खेत में होकर जो विद्युत लाइन गुजर रही है। उसके तार काफी नीचे झूल रहे हैं व विद्युत पोल भी तिरछे होकर गिरने की स्थिति में है । ऐसे में खेत के बुवाई के समय कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है । पूर्व में क्षेत्र में बट्टू खेड़ी में इस तरह का हादसा हो चुका है । स्थानीय लाइनमैन को इससे अवगत कराने के बावजूद भी लाइन सही नही की गई । इस पर सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता को प्रार्थना पत्र देकर जल्द से जल्द विद्युत लाइन हटने की मांग की गई। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे वह परेशान हो रहे हैं।

Hindi News/ Jhalawar / मनोहरथाना उपखंड क्षेत्र में विद्युत तंत्र जर्जर

ट्रेंडिंग वीडियो