scriptपत्रिका की मुहिम लाई रंग : साबरमती की तर्ज पर विकसित होगी चंद्रभागा नदी | Magazine's Ligh Color: Chandrabhaga River will develop on the lines of | Patrika News

पत्रिका की मुहिम लाई रंग : साबरमती की तर्ज पर विकसित होगी चंद्रभागा नदी

locationझालावाड़Published: Jun 05, 2018 12:07:16 pm

Submitted by:

harisingh gurjar

गुजरात से आए विशेषज्ञों ने बताया प्लान

पत्रिका की मुहिम लाई रंग : साबरमती की तर्ज पर विकसित होगी चंद्रभागा नदी

magazine-s-ligh-color-chandrabhaga-river-will-develop-on-the-lines-of

झालरापाटन. चंद्रभागा नदी पर हेङ्क्षगग ब्रिज, छतरियां व घाटों का विकास किया जाएगा।
राजस्थान पत्रिका के चंद्रभागा को मिले जीवनदान अभियान की शृंखला के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विलुप्त होती नदी को फिर से नए तरीके से विकसित करने की पहल करते हुए गुजरात की साबरमति नदी के लुक में बनाने के लिए प्रथम चरण में 5 करोड़ रुपए की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी की है। राशि पालिका को प्राप्त हो गई है।
जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में गुजरात से आए अर्थ फ ाउडेंशन के अनूप एवं राकेश दवे ने चंद्रभागा नदी स्थल पर बनने वाले हैंगिंग ब्रिज, एनिकट, छतरिया, बारहद्वारी, घाटों, पार्किंग, पाथवे ओर जन सुविधाओं के विकास कार्यों का पावर प्वांइट के माध्यम से प्रजेटेंशन प्रस्तुत किया। जिला कलक्टर ने तहसीलदार योगेश अग्रवाल को चंद्रभागा नदी के दोनों किनारों के आसपास की भूमि का सीमा ज्ञान करवाने के लिए निर्देशित किया।
अधिशाषी अधिकारी महावीर ङ्क्षसह सिसौदिया ने बताया कि डीपीआर तैयार होने के बाद अगर ओर राशि की आवश्यकता होगी तो अतिरिक्त राशि के लिए राज्य सरकार से मांग की जाएगी।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानीसिंह पालावत, उपखण्ड अधिकारी पीसी रैगर, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आरएस झवर, जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके पारीक, अधिशाषी अभियंता अजीत कुमार जैन भी मौजूद थे।
लहसून खरीद में मनमानी

झालरापाटन. जिला कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष रघुराज सिंह हाड़ा ने सरकार पर समर्थन मूल्य पर लहसून की खरीद में मनमानी कर किसानों को परेशान करने का आरोप लगाया। हाड़ा ने सोमवार को झालरापाटन तहसील के गंाव कनवाड़ा व नांदियाखेड़ी में जनसंर्पक अभियान के दौरान कहा कि जिले में लहसून के लिए गिनती के खरीद केन्द्र शुरू किए। बेचान के लिए किसानों को ऑनलाइन पंजीयन कराना पड़ रहा है। चौमहला से लेकर पिड़ावा व झालरापाटन तक खरीद केन्द्र शुरू नहीं किए। ब्लॉक अध्यक्ष फरीद चौधरी ने सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि भाजपा शासन में किसानों को उनकी उपज के दाम नहीं मिल रहे हंै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो