scriptराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित मेडिकल रिकार्ड अधिकारी पदोन्नति व वेतन वृद्वि को तरसे | Nationally renowned medical record officer promotions and salary incre | Patrika News
झालावाड़

राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित मेडिकल रिकार्ड अधिकारी पदोन्नति व वेतन वृद्वि को तरसे

-मेडिकल कॉलेज का राज्य में सबसे अच्छा है सुव्यवस्थित रिकार्ड विभाग

झालावाड़Jan 16, 2019 / 04:59 pm

jitendra jakiy

Nationally renowned medical record officer promotions and salary incre

राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित मेडिकल रिकार्ड अधिकारी पदोन्नति व वेतन वृद्वि को तरसे


राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित मेडिकल रिकार्ड अधिकारी पदोन्नति व वेतन वृद्वि को तरसे
-मेडिकल कॉलेज का राज्य में सबसे अच्छा है सुव्यवस्थित रिकार्ड विभाग
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़.मेडिकल कॉलेज के अस्पताल के रिकार्ड रुम ने सुव्यवस्थित के क्षेत्र में रिकार्ड बना रखे है लेकिन विडंबना है कि इस विभाग को संचालित करने वाले मेडिकल रिकार्ड अधिकारी के प्रमोशन व वेतन वृद्वि को पांच वर्षो से रोका जा रहा है। अधिकारी ने अपने अधिकार को पाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए व हर उच्चाधिकारी से गुहार लगाई लेकिन कोई हल नही निकला।
उल्लेखनीय है कि 7 दिसम्बर 2012 को गर्वनिंग काउन्सिल की बैठक में प्रमुख शासन सचिव वित्त एवं उपाध्यक्ष झालावाड़ मेडिकल कॉलेज सोसायटी डॉ. गोविंद शर्मा ने सर्व सम्मति से अस्पताल के मेडिकल रिकार्ड ऑफिसर दिलीप सिंह खंगारोत को मेडिकल काउन्सिंल ऑफ इण्डिया एवं उनकी विभिन्न उपलब्धियों के फल स्वरुप सीनीयर मेडिकल रिकार्ड ऑफिसर के पद पर पदोन्नत किया गया व भत्ते के रुप में 500 रुपए की आंशिक वृद्वि की गई। उन्हे कहा गया कि सीनीयर मेडिकल रिकार्ड ऑफिसर का वेतन निर्धारण वित्त विभाग से शीघ्र करवा दिया जाएगा। लेकिन पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी उन्हे इस पद का आर्थिक लाभ आज तक नही मिला। उन्होने इसके लिए डीन, चिकित्सा मंत्री, चिकित्सा सचिव अतिरिक्त निदेशक प्रशासन सहित कई उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिए।
-यह विशेषता लिए है विभाग
मेडिकल काउन्सिल ऑफ इण्डिया ने झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के रिकार्ड विभाग को पूरे देश व प्रदेश में अव्वल माना है और टिप्पणी की भारत के सभी मेडिकल कॉलेजों को इस विभाग की कार्य शैली का अनुसरण करना चाहिए। शिक्षा सचिव आनंद शर्मा ने अपने निरीक्षण में इस विभाग को पूरे प्रदेश में उत्कृष्ठ माना। वर्तमान में मेडिकल रिकार्ड को डिजीटिलाईड करने का काम चल रहा है जिससे मरीजों को उनका रिकार्ड 100 साल बाद भी उपलब्ध हो सकेगा। गत दिनो कोटा मेडिकल कॉलेज के कार्मिकों सहित कई अन्य मेडिकल कॉलेजों से भी कार्मिकों को झालावाड़ में यहां रिकार्ड विभाग में प्रशिक्षण के लिए भेजा गया था।

Home / Jhalawar / राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित मेडिकल रिकार्ड अधिकारी पदोन्नति व वेतन वृद्वि को तरसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो