मुख्यमंत्री के गढ़ में एनएसयूआई ने लहराया परचम

मुख्यमंत्री के गढ़ में एनएसयूआई ने लहराया परचम

harisingh gurjar | Publish: Sep, 11 2018 07:02:38 PM (IST) Jhalawar City, Jhalawar, Rajasthan, India

- जिले में चार महाविद्यालयों में एनएसयूआई का, तीन में एबीवीपी का रहा दबदबा
- हाड़ौती के सबसे बड़े पीजी महाविद्यालय में चन्द्रप्रकाश के सीर सजा ताज



हरिसिंह गुर्जर
झालावाड़. राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले सेमी फाइनल माने जाने वाले छात्रसंघ चुनाव में मुख्यमंत्री के गृह जिले में एनएसयूआई ने सरकार को जोरदार झटका दिया है। जिले में मंगलवार को सात महाविद्यालयों के आए परिणाम में पीजी महाविद्यालय, कन्या महाविद्यालय झालावाड़, राजकीय महाविद्यालय मनोहरथाना, राजकीय महाविद्यालय पिड़ावा में एनएसयूआई ने झांडे गाड़े हैं। वहीं राजकीय महाविद्यालय चौमहला, राजकीय बिड़ला महाविद्याल भवानीमंडी, उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्याल झालरापाटन में जरुर एबीवीपी का दबदबा रहा है। जिले में छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई का दबदबा रहने से लोग विधानसभा चुनाव से भी युवाओं के रुझान को जोड़कर देख रहे हैं।


पीजी में चन्द्रप्रकाश के सिर सजा ताज-
जिले के सबसे बड़ेे पीजी महाविद्यालय में एनएसयूआई के चन्द्रप्रकाश शर्मा के सिर सेहरा बंधा है। वहीं एबीवीपी के रजीनकांत को 998,निर्दलीय बलराज को 48, रामावतार बैरवा को 47 मत मिले, उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विक्रमसिंह 55 मतों से विजय रहे, मंशाराम मीणा को 1081 मत मिले, महासचिव पद पर एनएसयूआई के पंकज कुमार लोधा 403 मतों से विजय, जितेश राठौर को 930 मत मिले, संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई की भावना कुमारी 366 मतों विजय, लोकेश कुमार नागर को 948 मत मिले।


ये रहेंगी प्राथमिकताएं-
नवनियुक्त छात्रसंघ अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश शर्मा ने कहा कि मुझे का पूरा विश्वास था, पांच से छात्रों े लिए काम कर रहा है, महाविद्यालय में रिक्त पदों को भरने,नियमित कक्षाएं संचालित करवाने सहित प्राचार्य पद को भरवाना प्राथमिकताएं रहेंगी।

कन्या में छठी एनएसयूआई की धापू बनी प्रसीडेंट-
राजकीय कन्या महाविद्यालय में चारों पदों पर एनएसयूआई की प्रत्याशी विजय हुई है। अध्यक्ष पद पर धापू सेन 137, उपाध्यक्ष रानू पाटीदार 115,महासचिव कमलेश बाई मीणा 111,संयुक्त सचिव पद पर खुशबू रैगर102 मतों से विजय रही, वहीं एबीवीपी की अध्यक्ष पद प्रत्याशी कृष्णा गुर्जर को 301,धापू भील निर्दलीय को 7, उपाध्याय पद पर मंजू कुमारी को 311,महासचिव सोनाली निमोदिया को 313, संयुक्त सचिव ज्योति वर्मा को 315 मत मिले हैं।
ये रहेंगी प्राथमिकताएं-
कन्या महाविद्यालय की छात्रा संघ अध्यक्ष धापू सेन ने कहा कि सभी छात्राओं का आभार। कॉलेज में रिक्त पदों को भरवाना, वाटर कूलर व कैंटिन, व जेरोक्स आदि की सुविधा करना प्रमुख प्राथमिकताएं रहेंगी।
दिलाई शपथ-
छात्रसंघ चुनाव परिणाम के बाद पीजी महाविद्यालय में प्राचार्य कक्ष के समक्ष जीते हुए प्रत्याशियों को प्राचार्य बीसी मीणा व मुख्य निवार्चन अधिकारी डॉ.बीआर सूपका ने छात्र संघ पद की शपथ दिलाई। निर्वाचन अधिकारी डॉ.फूलसिंह गुर्जर ने सभी पुलिस व जिला प्रशासन सहित कॉलेज स्टाफ का आभार जताया। जिले में सबसे देर से परिणाम 3बजे बाद पीजी महाविद्यालय का आया, इस दौरान लोग महाविद्यालय के बार प्रतीक्षा करते रहें। वहीं राजकीय कन्या महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ.सतीश कुमार सारस्वत ने विजेता प्रत्याशियों को शपथ दिलाई।
बार-बार लगता रहा जाम-
कन्या महाविद्यालय में जीत के जश्न के बाद सिटी फोर लेन एनएसयूआई व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के नारेबाजी करने के दौरान जाम जैसी स्थिति बन गई। वहीं पीजी महाविद्यालय में चिकित्सालय की तरफ सिटी फोनलेन पर बार-बार जाम लगता रहा। इस दौरान कई बार वह इतने से जीत गया, वह इतने से आर गया कि अफवाएं भी चलती रही, इस दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ता हाथ में झंडे लेकर हुटिंग व नारेबाजी भी करते रहे। जिले में जीते प्रत्याशियों ने जीत का श्रेय एनएसयूआई चुनाव प्रबंधक पीसीसी सदस्य सुरेश गुर्जर को दिया है। इस मौके पर शैलेन्द्र यादव, ललित गुर्जर, रमन शर्मा,सुरेन्द्रसिंह हाड़ा, दिव्या सिंह गुर्जरर्, ,जिलाध्यक्ष अक्षयङ्क्षसह गुर्जर, पूर्व छात्रासंघ अध्यक्ष निकिता शर्मा, मोना गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे।

झालावाड़ जिले से छात्रसंघ चुनाव के परिणाम
जिले में चार महाविद्यालय में एनएसयूआई तथा तीन महाविद्यालयों में एबीवीपी विजय रही।
1.पीजी महाविद्यालय-झालावाड़
अध्यक्ष- चन्द्रप्रकाश शर्मा एनएसयूआई
उपाध्यक्ष -विक्रमसिंह एबीवीपी
महासचिव -पंकज कुमार लोधा एनएसयूआई
संयुक्त सचिव-भावना कुमारी एनएसयूआई
2. कन्या महाविद्यालय,झालवाड़
अध्यक्ष- धापू सेन एनएसयूआई
उपाध्यक्ष - रानू पाटीदार अध्यक्ष-
महासचिव -कमलेश बाई मीणा एनएसयूआई
संयुक्त सचिव- खुशबू रैगर एनएसयूआई

3. राजकीय बिड़ला महाविद्यालय, भवानीमंडी
अध्यक्ष- ऋषभ श्रंगी (निर्विरोध)
उपाध्यक्ष - दिलीपसिंह एबीवीपी
महासचिव - आयुशी,एबीवीपी
संयुक्त सचिव- अन्नू गुर्जर,एबीवीपी

4. राजकीय महाविद्यालय- मनोहरथाना
अध्यक्ष- गोविन्द लोधा, एनएसयूआई
उपाध्यक्ष - बंकटलाल, एनएसयूआई
महासचिव - इन्द्रा कुमारी,एनएसयूआई
संयुक्त सचिव- सुनील मेहरा ,एनएसयूआई

5. राजकीय महाविद्यालय- चौमहला
अध्यक्ष- कृष्णपाल सिंह एबीवीपी
उपाध्यक्ष - विशाल कारपेेंटर एबीवीपी
महासचिव - कपिल नाथ,एबीवीपी
संयुक्त सचिव- चन्द्रप्रभा लोहार,एबीवीपी

6.राजकीय महाविद्यालय पिड़ावा
अध्यक्ष- नरेन्द्र माली, एनएसयूआई
उपाध्यक्ष - धारूसिंह, एनएसयूआई
महासचिव -अंकित सावंत, एनएसयूआई
संयुक्त सचिव- जसवंत सिंह मेहर, एनएसयूआई
7. उद्यानिकी महाविद्याल,झालरापाटन
अध्यक्ष- शिक्तिसिंह
महासचिव - देशराज गुर्जर
संयुक्त सचिव- सोनू वर्मा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned