scriptडॉक्टर छुट्टी पर, रोगियों को महंगी दरों पर बाजार पर करानी पड़ रही सोनोग्राफी | On doctor vacations, patients need to have sonography on the market at | Patrika News
झालावाड़

डॉक्टर छुट्टी पर, रोगियों को महंगी दरों पर बाजार पर करानी पड़ रही सोनोग्राफी

सेटेलाइट अस्पताल का हाल

झालावाड़Feb 06, 2019 / 03:11 pm

arun tripathi

HOSPITAL

सेटेलाइट अस्पताल का हाल

झालरापाटन. राजकीय सेटेलाइट चिकित्सालय में कई दिनों से सोनोग्राफी सुविधा बंद है। ऐसे में रोगियों को महंगी दरों पर बाजार से सोनोग्राफी करानी पड़ रही है।
चिकित्सालय में लंबे समय से महिलाओं को सोनोग्राफी कराने के लिए आ रही परेशानी को देखते हुए सांसद दुष्यंत ङ्क्षसह ने 8.50 लाख रुपए की लागत से यहां पर रंगीन सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराई थी। पिछले कई दिनों से सोनोग्राफी कक्ष बंद होने के साथ ही इसके दरवाजे पर आगामी आदेशों तक सोनोग्राफी नहीं होगी की सूचना का कागज लगा है। इससे महिला रोगियों को निराश लौटना पड़ रहा है तथा बाजार में अधिक राशि देकर सोनोग्राफी करानी पड़ रही है। भाजपा पार्षद बबीता सेठी ने सीएमएचओ डॉ. साजिद खान को पत्र भेजकर चिकित्सालय में सेवा शीघ्र ही शुरू कराने की मांग की। वहीं सेटेलाइट चिकित्सालय प्रभारी डॉ. हरिप्रसाद लखवाल ने बताया कि सोनोग्राफी प्रभारी डॉ. माधुरी साहू प्रसव अवकाश पर हैं, इस कारण अभी सुविधा उपलब्ध नहीं है।
दिल में छेद का सफल ऑपरेशन, दशरथ को मिली नई जिंदगी
डग. क्षेत्र के लुहारीया गांव निवासी बालक का राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत नि:शुल्क दिल की बीमारी का ऑपरेशन होने से जीवनदान मिला।
खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विकास जैन ने बताया कि आरबीएस टीम की चिकित्सक डॉक्टर अरसी खानम, डॉ. सुरेंद्र आर्य एंव टीम सहायक महेश जैन ने बालक दशरथ पुत्र अर्जुन सिंह (13) का विद्यालय में स्वास्थ्य परीक्षण किया, जिसमें बालक के दिल में छेद होने पर उसे झालावाड़ स्वास्थ भवन रैफर किया। जहां सीएमएचओ साजिद खान ने बालक को सवाई मानसिंह अस्पताल में रैफर किया, वहां सफलतम ऑपरेशन किया।
नलकूप का पैनल स्टार्टर 10 दिन से खराब, पानी के लिए लोग परेशान
सारोलाकलां. कस्बे में एक सप्ताह से टंकी नहीं भरने से लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। यहां टंकी भरने व सीधे बूस्टिंग आपूर्ति के लिए 4 नलकूप हैं। इससे 1200 नल कनेक्शनों की आपूर्ति की जाती है। उपभोक्ता मदनलाल सेन व नरोत्तम जैन ने बताया कि एक सप्ताह से नलों में कुछ देर ही पानी आ रहा है। नाथ मोहल्ला, ठठेरा बाग, लालपुरा, ब्रह्मपुरी, झंडा बाजार, मालियान मोहल्ला के लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं।
सीनियर स्कूल नलकूप का पैनल स्टार्टर 10 दिन से खराब है। हद तो यह है कि जलदाय विभाग ने इसे बदला तक नहीं। वहीं चांदराड़ी रायजिंग लाइन गोशाला के पास फूटी हुई है। इससे भी आपूर्ति बंद हैं ऐसे में न तो टंकी भर रही है और न ही बूस्टिंग इलाकों में दबाव से आपूर्ति हो रही है। जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता नवीन नागर का कहना है कि पैनल भिजवाया जा रहा है। रायजिंग लीकेज भी ठीक करा दिया जाएगा।
कोचिंग जाने वाली छात्रा से छेड़छाड़ का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार
खानपुर. कस्बे की कक्षा 10 वीं नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने के मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाधिकारी महेन्द्र मारू ने बताया कि कस्बा निवासी 15 वर्षीय छात्रा को अरबाज कच्छी कोचिंग जाने के दौरान आए दिन फब्तियां कसकर परेशान कर छेडख़ानी का प्रयास करता था। इसके बाद लगातार मोबाइल पर कॉल कर उससे बात करने का प्रयास करता था।
नाबालिग के पिता की रिपोर्ट पर आरोपी को पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेजा। वहीं छात्राओं द्वारा कोचिंग संस्थानों पर जाने के दौरान समाजकंटकों द्वारा फब्तियां कसने व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने के कई मामले पुलिस के पास जाने के बाद भी कार्रवाई में देरी से लोगों में नाराजगी बढ़ रही है। पीडि़त छात्रा के परिजनों ने 2 फरवरी को पुलिस में मामला दर्ज कराया था। इस पर पुलिस ने 3 फरवरी को आरोपित को गिरफ्तार किया। मंगलवार को झालावाड़ की पॉक्सो कोर्ट 1 में पेश करने पर आरोपी की जमानत खारिज कर जेल भेजा।
सड़कों पर अंधेरा, सीसीटीवी भी खराब
कस्बे की सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था भी सालों से ठप है। कस्बे में समूचे बाजारों, तिराहों, चौराहों पर लगे सीसीटीवी भी खराब हैं। ऐसे में कोई वारदात होने के बाद पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में ही लंबा समय लग जाता है।

Home / Jhalawar / डॉक्टर छुट्टी पर, रोगियों को महंगी दरों पर बाजार पर करानी पड़ रही सोनोग्राफी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो