scriptअस्पताल के बाहर तक पहुंची मरीजों की कतार.. | Patients reaching out of hospital .. | Patrika News
झालावाड़

अस्पताल के बाहर तक पहुंची मरीजों की कतार..

-कम्प्यूटर के अभाव में अनुपयोगी हुए काउंटर-राजकीय एसआरजी चिकित्सालय के हाल

झालावाड़Mar 25, 2019 / 04:29 pm

jitendra jakiy

Patients reaching out of hospital ..

अस्पताल के बाहर तक पहुंची मरीजों की कतार..

अस्पताल के बाहर तक पहुंची मरीजों की कतार..
-कम्प्यूटर के अभाव में अनुपयोगी हुए काउंटर
-राजकीय एसआरजी चिकित्सालय के हाल
-जितेंद्र जैकी-
झालावाड़. मौसम परिवर्तन के इस दौर में राजकीय एसआरजी चिकित्सालय के आउटडोर में मरीजों की संख्या भी बढऩे लगी है लेकिन काउंटर पर कम्प्यूटर की संख्या नही बढ़ सकी है इससे मरीजों की लम्बी कतारे लग जाती है और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सोमवार को मरीजों की कतार का आलम यह था कि अस्पताल के आउटडोर के मुख्य द्वार के बाहर तक मरीज खड़े थे। घंटो तक मरीज अपनी बारी का इंतजार करते रहे। लम्बी लाइन की वजह से बीमार थक हार कर कतार में बैठे नजर आए। परिसर में मरीजों की कतार लगने से आवागमन भी प्रभावित रहा। वहीं वाहनों को, एम्बुलेंस, स्टे्रचर व पैदल चलने वालो को मरीजों की लाइन के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा।
-बीमारियां बढऩे से बढ़ रहे मरीज
चिकित्सालय के आउट डोर में मरीजों को देख रहे डॉ. आलोक आर्या ने बताया कि इस समय मौसम परिवर्तन का दौर चल रहा है इससे जनजीवन प्रभावित होता है। अभी फसल कटाई का माहौल होने से डस्ट के शिकार, त्यौहार के बाद खानपान से प्रभावित, एलर्जी रोग, बुखार, पंखे व कूलर का सीधा उपयोग होने से जुकाम, खांसी, डायरिया आदि बीमारियों के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है।
-बडी संख्या में आए मरीज
चिकित्सालय के आउटडोर में 24 घंटे के बीच में शुक्रवार को 1 हजार 758 मरीज, शनिवार को 1 हजार 633 मरीज व रविवार को 744 मरीज आए वहीं रविवार रात 12 बजे से सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे तक 1637 मरीजों का पंजीयन हो चुका था।
-पांच काउंटर बंद
चिकित्सालय के आउटडोर में मरीजों की पंजीयन पर्ची के लिए आठ काउंटर बने हुए है लेकिन इसमें से सात चालू है एक बंद है। वहीं निशुल्क जांच की पर्ची के लिए सात काउंटर है लेकिन उसमें से मात्र तीन चालू है व चार बंद पड़े है। इसका कारण कम्प्यूटर नही होना है। अगर सभी काउंटर पर कम्प्यूटर उपलब्ध हो जाए तो परेशानी काफी हद पर दूर हो सकती है।
-डिमांड भेज रखी है
इस सम्बंध में राजकीय एसआरजी चिकित्सालय, झालावाड़ के अधीक्षक डॉ.दीपक गुप्ता का कहना है कि हमने चिकित्सालय के आउटडोर के लिए लगे सभी 15 काउंटरों पर कम्प्यूटर की उपलब्धता के लिए सरकार को डिमांड भेज रखी है। वर्तमान में 15 मेें से 10 काउंटर पर कम्प्यूटर चल रहे है।

Home / Jhalawar / अस्पताल के बाहर तक पहुंची मरीजों की कतार..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो