scriptमेघ गर्जना के साथ हुई बारिश से सुहाना हुआ मौसम | Pleasant weather with rain accompanied by thunder Open in Google Tran | Patrika News
झालावाड़

मेघ गर्जना के साथ हुई बारिश से सुहाना हुआ मौसम

 
– तापमान में आई कमी

झालावाड़May 25, 2022 / 07:47 pm

harisingh gurjar

 Pleasant weather with rain accompanied by thunder Open in Google Translate • F

मेघ गर्जना के साथ हुई बारिश से सुहाना हुआ मौसम

झालावाड़. शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को पूरे दिन मौसम में कई बार बदलाव देखने को मिले। शहरमें सुबह से बादल छाए रहे और धूलभरी हवा चलती रही। बादलों की आवाजाही से दिन के तापमान में कमी आई। देर शाम को तेज हवा के साथ कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई तो कहीं तेज बारिश। तेज हवा से कई जगह पेड़ गिरे, बिजली पोल भी टूटे,और बिजली बंद रही। सुबह से ही उमस व गर्मी ने लोगों को परेशान किया। लेकिन धूल भरी हवाएं चलने से गर्मी से राहत भी महसूस की। शाम 4 बजे तक मौसम सामान्य रहा। शाम 5 बजे बाद अचानक मेघ गर्जना के साथ तेज हवा चलने लगी। हवा में नमी के कारण लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली। थोड़ी देर बाद तेज बारिश नेे पूरे शहर को तरबतर कर दिया। शाम 5.30 से शुरू बारिश 6.15 बजे तक रूक-रूक कर होती रही।
मौसम में बदलाव, पारा 2 डिग्री गिरा-
सुबह से दोपहर तक तापमान 40 डिग्री के करीब था। लेकिन शाम को हुई बारिश से तापमान 2 डिग्री कम हो गया। तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण जिला मुख्यालय के मंगलपुरा, मूर्ति चौराहा, बडाबाजार में अफरा-तफरी मर्च गई। कुछ देर आई तेज बारिश से सड़क पर पानी बह निकला।
विद्युत विभाग की खुली पोल-
जयपुर डिस्कॉम विद्युत मरम्मत के नाम पर सालभर दो से तीन घंटे लाइट कटौती करता रहा। इसके बावजूद हल्की सी हवा चलते ही शहर की विद्युत सप्लाई ठप हो रही है। जो घंटों तक नहीं आती है। शहर में बुधवार को 5 बजे से लाइट गुल हुई जो 7 बजे तक भी नहीं आई। ऐसे में भीषण गर्मी में बिजली के बार-बार गुल होने से शहर वासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दिनभर चली धूलभरी हवाएं, शाम को बारिश से सुहाना हुआ मौसम
झालावाड़. शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को पूरे दिन मौसम में कई बार बदलाव देखने को मिले। शहरमें सुबह से बादल छाए रहे और धूलभरी हवा चलती रही। बादलों की आवाजाही से दिन के तापमान में कमी आई। देर शाम को तेज हवा के साथ कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई तो कहीं तेज बारिश। अधिकतम तापमान में 2 डिग्री कीकमी आई। बुधवारको अधिकतम तापमान40 व न्यूनतम 29 डिग्री रहा।

Home / Jhalawar / मेघ गर्जना के साथ हुई बारिश से सुहाना हुआ मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो