scriptझालावाड़ पहुंचे संभागीय आयुक्त, कोरोना की समीक्षा, दिए निर्देश… | Review of Divisional Commissioner, Corona reached Jhalawar, instructio | Patrika News

झालावाड़ पहुंचे संभागीय आयुक्त, कोरोना की समीक्षा, दिए निर्देश…

locationझालावाड़Published: Jun 09, 2020 10:22:54 pm

Submitted by:

Anil Sharma

ग्राम पंचायत झालरापाटन में चल रहे मनरेगा कार्यों का निरीक्षण…

jhalawar

झालावाड़ जिले की झालरापाटन ग्राम पंचायत में मनरेगा कार्यों के निरीक्षण दौरान मास्क वितरित करते संभागीय आयुक्त।

झालावाड़. कोटा संभागीय आयुक्त ने मंगलवार को जिले का दौरा किया। झालरापाटन ग्राम पंचायत के गांवों में मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। बाद में कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक ली।
संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीना ने झालरापाटन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सलोतिया के गांव सहीपुर व वृन्दावन में मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को मनरेगा में सभी श्रमिकों को १०० दिवस कार्य उपलब्ध तथा समय पर मजदूरी का भुगतान कराने के निर्देश दिए। इसके बाद झालरापाटन कृषि मंडी में संचालित एमएसपी केन्द्र का जायजा लिया। बाद में जिला मुख्यालय स्थित मिनी सचिवालय में कोविड-19 की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जिसमें संभागीय आयुक्त ने जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग सहित अन्य अधिकारियों को महामारी से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिए।
हॉटस्पॉट में निर्धारित हो स्थान
इसके अतिरिक्त उन्होंने हॉटस्पॉट में फल-सब्जी बेचने वालों के स्थान निर्धारित करने, दुकानदारों को कोविड-19 के संबंध में राज्य सरकार एवं चिकित्सा विभाग के जारी दिशा निर्देशों के तहत सामान विक्रय के दौरान पालना कराने के निर्देश दिए। साथ ही सामुदायिक शौचालयों का कम से कम उपयोग करने का भी सुझाव दिया। संभागीय आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कोरोन्टाइन वार्डों में मरीजों के लिए बेहतर चिकित्सा सुविधा एवं खान पान की व्यवस्था कराने को कहा। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. साजिद खान ने बताया कि जिले में कोविड के 13 हजार 525 सैम्पल लेकर जांच की गई हैं। वर्तमान में पॉजिटिव केस 329 है जिसमें से 244 मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में कुल 85 एक्टिव केस है, जिनका झालावाड़ मेडिकल कॉलेज सहित विभिन्न कोरोन्टाइन सेन्टरों में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि झालरापाटन में इस महामारी के पॉजिटिव केस आने पर 5 टीमें प्रतिदिन 300 सैम्पल ले रही है। अब तक 3600 से अधिक सैम्पल लेकर जांच की जा चुकी है। बैठक में जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग, एडीएम दाताराम, सीईओ रामजीवन मीणा, एसडीएम हरबिन्दर ढिल्लन सिंह, डीन डॉ. दीपक गुप्ताए, अधीक्षक डा. राजेन्द्र गुप्ता. माइक्रोबाइलोजिस्ट डॉ. योगेन्द्र तिवारी आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो