scriptडकैती का षडयंत्र रचते छह गिरफ्तार | Six arrested for plotting robbery | Patrika News
झालावाड़

डकैती का षडयंत्र रचते छह गिरफ्तार

डकैती का षडयंत्र रचते छह गिरफ्तार

झालावाड़Feb 21, 2019 / 03:31 pm

arun tripathi

APARADHA

डकैती का षडयंत्र

पुलिस की कार्रवाई : चुराई 7 बाइक, दो मास्टर चाबी, हथियार भी बरामद
झालरापाटन. सदर थाना पुलिस ने जयपुर-इंदौर राजमार्ग पर लूटपाट का षड्यंत्र रचते आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से हथियार और चुराई 7 बाइक बरामद की।
जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने बताया कि मंगलवार रात कुछ हथियारों से लेस लोगों के लूटपाट का षड्यंत्र रचने की जानकारी मिली। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशाराम चौधरी के निर्देशन में पुलिस उपअधीक्षक जीवन सिंह राणावत, सदर थाना प्रभारी संजयप्रसाद मीणा के नेतृत्व में टीम गठित की। टीम ने इंदौर मार्ग पर जवरियाखाल की पुलिया के पास मिट्टी के टीले की आड़ में छुपकर बैठे बिरियाखेड़ी निवासी दुल्हे सिंह कंजर, रूपसिंह कंजर, सत्तु उर्फ सत्यनारायण, चेनङ्क्षसह कंजर, किशनपुरिया निवासी रघुवीर कंजर, तीतरवासा निवासी भैरूसिंह कंजर को घेराबंदी कर हिरासत में ले लिया। पुलिस इनके पास से अवैध धारदार हथियार, दुपहिया व चार पहिया वाहनों के लॉक तोडऩे के काम आने वाली दो मास्टर चाबियां व इनकी निशानदेही पर चुराई 4 बाइक बरामद की।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनकी जयपुर-इंदौर राजमार्ग से गुजरने वाले वाहन व रात्रि बसों में यात्रियों से लूटपाट करने की योजना थी। पूछताछ में इन्होंने जिले में अलग अलग थाना क्षेत्र में की 6 वारदातों का खुलासा किया। इस पर असनावर थाना क्षेत्र से चुराई बाइक, कोतवाली झालावाड़ क्षेत्र की दो, एक सुनेल थाना क्षेत्र की एक, झालरापाटन थाना क्षेत्र से एक बाइक चुराने की जानकारी दी है। आरोपी दुल्हे ङ्क्षसह कंजर की बाइक के बैग से एक ट्रैक्टर की मूल परिवहन विभाग की अधिकृत नंबर प्लेटें बरामद हुई। इसमें पूछताछ पर उसने बताया कि साथी रूपसिंह के साथ उसने जनवरी के प्रथम सप्ताह में खेरिया रोड़ रटलाई से घर के बाहर खड़े टै्रक्टर की नंबर प्लेट खोली और उसे बैग में रख लिया तथा वह दोनों टै्रक्टर को चलाकर चुराकर ला रहे थे, इसी दौरान ग्रामीणों के जागने से ट्रैक्टर को लावारिस हालत में छोड़कर भाग लिए। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से रिमांड पर सौंपा।
ये मामले दर्ज
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपी आदतन बदमाश हैं। इसमें दुल्हे सिंह कंजर के विरूद्ध 13 प्रकरण, रूपसिंह कंजर के 8 प्रकरण, रघुवीर कंजर के 17 प्रकरण, भैरूसिंह कंजर पर 5 प्रकरण, सत्तु कंजर पर 5 प्रकरण, चेनसिंह कंजर पर 7 प्रकरण पूर्व में दर्ज है।
अवैध बजरी खनन पर होगी सख्त कार्रवाई
पिड़ावा. कस्बे में बुधवार को पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने पुलिस थाने का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र में बजरी खनन व उसके परिवहन पर जल्द ही ठोस कार्रवाई करने की बात कही। बजरी खनन पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना कराने के लिए पुलिस ठोस योजना बनाएगी। मीणा ने अपराधों पर लगाम लगाने, आमजन के पुलिस में विश्वास बहाल करने, रात्रि 8 बाद शराब विक्रय होने की जांच कराकर उसे बंद कराने के निर्देश दिए।
33 केवी के तार की चपेट में आने से चरवाहा झुलसा
पिड़ावा. क्षेत्र के गैलानी और खेड़ा निपानिया गांव के मध्य जंगल में 33 केवी लाइन के तार की चपेट में आने से चरवाहा झुलस गया। ग्रामीणों ने बताया कि सूचना गैलानी फीडर कर्मचारी को देने बाद भी तार को व्यवस्थित नहीं करने से हादसा हुआ। अर्थिंग का तार मुख्य लाइन से टकराने पर उसमें करंट प्रवाहित हो गया। वहां भैंसे चरा रहा खेड़ा निपानिया निवासी जगदीश तार की चपेट में आने से झुलस गया। उसका पिड़ावा सीएचसी पर उपचार जारी है।
आग से दुकान का सामान जला
झालरापाटन. झालावाड़ मार्ग पर संजीवनी अस्पताल के सामने दुकान में आग लगने से करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान जलकर स्वाहा हो गया। अस्पताल के सामने कन्या महाविद्यालय के नुक्कड़ पर स्थित राजेश कुमार राठौर की दुकान में मंगलवार रात आग लगने से दुकान में रखा डी फ्रीज, जेरोक्स मशीन, होम थियेटर, मिक्सर, किराना सामान, पान मसाला सहित अन्य सामान जल गए। पुलिस ने आग लगने का मामला दर्ज किया।
पिपलीया तालाब से बंदर को पकड़ जंगल में छोड़ा
रीछवा. कस्बे के समीप पिपलिया तालाब गांव में बंदर के आतंक की खबर बुधवार के अंक में पीपलिया तालाब गांव में बंदर का आतंक शीर्षक से प्रकाशित होने के बाद वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी हरकत में आए। वन विभाग की टीम ने बन्दर को रीजोदा के पास से पकड़ा। इसके बाद बंदर को बाइक पर बैठाकर मंडावर के जंगल में छोड़ा। बंदर को पकडऩे वाली वन विभाग की टीम में वनपाल जगदीश चन्द माली, सहायक वनपाल संदीप सिंह, सोहन गुर्जर, रतनलाल, वन सुरक्षा समिति के रमेश लोधा व अन्य कर्म
चारी शामिल रहे।
फर्जी पहचान पत्र बनाने का आरोपी गिरफ्तार
मनोहरथाना. तहसील प्रशासन ने ई-मित्र कियोस्क धारक को फर्जी पहचान पत्र बनाने के मामले में पकड़ा। वहीं कम्प्यूटर और दस्तावेज जप्त कर जांच शुरु की।
तहसीलदार बृजेश मंगल और नायब तहसीलदार गणराज बडग़ोती ने बताया कि फर्जी मतदाता पहचान पत्र धारक चांदपुरा भीलान निवासी मिश्रीलाल पुत्र माधोलाल भील और फर्जी मतदाता पहचान पत्र बनाने वाले ई-मित्र कियोस्क धारक छोटा भूमरिया निवासी विजेन्द्र लववंशी को दबिश देकर हिरासत में लिया।
तहसीलदार मंगल ने बताया कि बुधवार को मिश्रीलाल भील उसकी पत्नी सुन्दरबाई के साथ वद्धावस्था पेंशन बनाने का आवेदन लेकर तहसील कार्यालय में आया। उस समय उपखण्ड अधिकारी दिनेशचन्द धाकड़ भी वहां उपस्थित थे। मिश्रीलाल का मतदाता पहचान पत्र आधार कार्ड से चैक करने पर फर्जी मिला। पूछताछ में मिश्रीलाल ने तहसीलरोड स्थित ई-मित्र कियोस्क पर इसे बनवाने की बात कही। इस पर तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक अब्दुल रशीद व जाप्ते के साथ मिश्रीलाल के साथ ई-मित्र कियोस्क पर पहुंचे और आरोपी और सामग्री को जप्त किया।

Home / Jhalawar / डकैती का षडयंत्र रचते छह गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो