scriptबालिका के आत्महत्या मामले में एएसआई सहित दो लोगों को एसपी ने किया सस्पेंड | SP suspends two people including ASI in girl's suicide case | Patrika News

बालिका के आत्महत्या मामले में एएसआई सहित दो लोगों को एसपी ने किया सस्पेंड

locationझालावाड़Published: Jan 19, 2022 10:07:09 pm

Submitted by:

harisingh gurjar

 
– महिला थाने में जांच के लिए बुलाया था बालिका को

SP suspends two people including ASI in girl's suicide case

बालिका के आत्महत्या मामले में एएसआई सहित दो लोगों को एसपी ने किया सस्पेंड

झालावाड़.शहर के निकट दुर्गपुरा गांव में एक बालिका द्वारा मंगलवार को पुलिस के डर से घर में आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने महिला थाने की लापरवाही मानते हुए सस्पेंड कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने महिला थाने के एएसआई राजेन्द्र कुमार मीणा, हैड कास्टेबल लाखनसिंह व कांस्टेबल बसंत कुमार को सस्पेंड कर दिया है। महिला थाने की पुलिस बिना महिला कांस्टेबल के एक वीडिया वायरल के मामले में बालिका के घर पहुंची थी। इसके बाद बालिका परिजनों के साथ महिला थाने आई थी, जहां बालिका को कोर्ट जाने व जेल होने की धमकी दी गई थी। इसके बाद से ही बालिका सहमी हुई थी, बालिका ने मंगलवार को घर में फांसी लगा ली थी। इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक ने तीन लोगों को बुधवार को सस्पेंड कर दिया। वहीं महिला थाने की पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को डिटेन किया है, लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं की है।
बाल कल्याण समिति ने मांगा स्पटीकरण-
बाल कल्याण समिति की बैठक बुधवार को संप्रेषण गृह में हुई। बैठक में अध्यक्ष शिवराज सिंह हाडा, सदस्य डॉ.राजेश खंगारोत, पूर्णिमा सिकरवार, गजेंद्र सेन, बबली मीणा ने किशोरी के घर में फंदा लगाकर आत्महत्या करने के मामले पर चर्चा की।इस मामले में व्रत अधिकारी महिला सेल को संपूर्ण घटनाक्रम से अवगत कराने के लिए पत्र भेजा गया। अध्यक्ष हाडा ने बताया कि धारा 160 में बालक या बालिकाओं से पूछताछ के लिए अनुसंधान उनके निवास स्थान पर जाकर करने का प्रावधान है, फिर किसकी लापरवाही से इस तरह की घटना घटित हुई इस पर पुलिस से संपूर्ण जानकारी मांगी गई है। साथ ही हाड़ा ने आगे से इस तरह की गलती जिले में पुलिस द्वारा कहीं भी नहीं की जाएं इसके भी निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो