scriptज्योतिषी ने की महिला की हत्या, अब जेल में कटेगा पूरा जीवन | The astrologer killed the woman, now the whole life will be spent in j | Patrika News
झालावाड़

ज्योतिषी ने की महिला की हत्या, अब जेल में कटेगा पूरा जीवन

 
– गुजराज की महिला की 2018 में की थी हत्या

झालावाड़May 20, 2022 / 09:22 pm

harisingh gurjar

The astrologer killed the woman, now the whole life will be spent in j

ज्योतिषी ने की महिला की हत्या, अब जेल में कटेगा पूरा जीवन

झालावाड़.विशिष्ठ न्यायाधीश एनडीपीएस ने शुक्रवार को एक महिला की हत्या के मामले में सुनाए फैसले में एक ज्योतिष को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।
विशिष्ट लोक अभियोजक तनवीर आलम ने बताया कि घनश्याम शर्मा ने सुनाए एक निर्णय में सूरत गुजरात की महिला की हत्या के आरोप में ज्योतिष कृष्णकान्त के रावल उर्फ कनू महाराज निवासी 4/25 मालीफालिया हरिपुरा सूरत थाना महिधपुरा जिला सूरत गुजरात को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 302 के तहत आजीवन कारावास तथा दस हजार अर्थदण्ड से दण्डित किया। अर्थदण्ड नहीं देने पर अभियुक्त को एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगताने की सजा सुनाई। साथ ही भारतीय दण्ड संहिता की धारा 4/25 के अपराध के लिए 2 वर्ष के कारावास तथा 5 हजार रुपए अर्थदण्ड व अदम अदायगी अर्थदण्ड 6 माह का अतिरिक्त कारावास का आदेश दिया।
ये था मामला-
30 अक्टूबर 2018 की रात करीब 2.30 बजे गश्त के दौरान पुलिस को मण्डावर घाटी में बांस घट्टी तिराहे के पास मैन रोड पर रोड के एक तरफ एक महिला की बॉडी नजर आई जिसे पास जाकर देखा तो गले व शरीर पर अनेक जगह चोट के निशान, खून निकल रहा था महिला की मृत्यु हो चुकी थी। घटना स्थल के पास ही एक आधार कार्ड भी मिला था। जिससे महिला की पहचान रचना जयराज मोदी निवासी बी-903 शुगनविला आपार्टमेन्ट रोड अल्थान सूरत गुजरात के रूप में हुई। आलम ने बताया कि थाना मण्डावर ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया। घटना स्थल के पास ही गुजरात पासिंग एक कार 5 सीपी187 बरामद हुई जिसमें एक ड्राईविंग लाईसेन्स मिला को कृष्णकान्त के.रावल नामक व्यक्ति का था। पुलिस द्वारा मृतका के परिजनो को सूचना दी गई जिन्होने झालावाड़ अस्पताल मे मोर्चरी में रखी लाशा की पहचान की, मृतका की मां मिता जयराज मोदी ने लिखित रिपोर्ट दी कि लाश मेरी पुत्री रचना जयराज मोदी की है जो ज्योतिष में विश्वास करती थी और 4-5 वर्षो से ज्योतिषाचार्य कृष्णकान्त के. रावल उर्फ कनू भाई के सम्पर्क में थी, 30 अक्टूबर 2018 को उसी के साथ मकनपुर यूपी जाने के लिए उसकी कार से निकली थी हमें उसी पर शक है।
घटना का कोई साक्षी नहीं था। प्रकरण परिस्थितिजन्य साक्ष्य का था। इस पर अनसुंधान कर गिरफ्तारी के समय मुलजिम ने जो कपडे पहने हुए थे उस पर खून लगा हुआ था। कपडो़ को भी जब्त किया। विशिष्ठ न्यायाधीश एनडीपीएस ने 9 गवाह पेश कर 48 दस्तावेजात प्रदर्श करवाए जिसके आधार पर सजा सुनाई। वहीं मृतक के कपड़ों व कार पर मिला खून व मुलजिम से बारामद कपडों व चाकू पर एक की व्यक्ति का खून लगा हुआ मिला। रास्ते में मृतक व अभियुक्त का विवाद हो जाने पर उसने रचना की चाकू से अनेक वार कर हत्या कर दी। भागते समय कार टकरा कर क्षतिग्रस्त हो जाने से मुलजिम कार लेकर भाग नहीं सका था। पीठासीन अधिकारी घनश्याम शर्मा ने प्रकरण में अर्थदण्ड की राशी जमा होने पर सम्पूर्ण राशी मृतका की माता को बतोर क्षतिपूर्ति दिए जाने के आदेश दिए।

Home / Jhalawar / ज्योतिषी ने की महिला की हत्या, अब जेल में कटेगा पूरा जीवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो