scriptपरिवहन ठेका समाप्त होने से जिंसों का उठाव नहीं, तोल कांटे लगाने की भी जगह नहीं बची | The end of the transport contract, there is no uproot of commodities, | Patrika News
झालावाड़

परिवहन ठेका समाप्त होने से जिंसों का उठाव नहीं, तोल कांटे लगाने की भी जगह नहीं बची

कवर्ड और खुला प्लेटफार्म बोरियों से अटा

झालावाड़Apr 06, 2019 / 03:21 pm

arun tripathi

KHANPUR

कवर्ड और खुला प्लेटफार्म बोरियों से अटा

खानपुर. कृषि उपज मण्डी में सरकारी खरीद केन्द्र पर टेण्डरिंग के अभाव में 5 दिनों से परिवहन व्यवस्था ठप है। यहां परिवहन का ठेका 31 मार्च को समाप्त होने के बाद खरीदी जिन्सों का उठाव नहीं होने से कवर्ड नीलामी प्लेटफार्म व खुला प्लेटफार्म बोरियों से अटा है। ऐेसे में तोल कांटे लगाने की भी जगह नहीं बची है। यहां प्रतिदिन 55 से 60 टोकनों का करीब 1500 से 2000 बोरी का तौल होता है। ऐसे में यहां 10 हजार से अधिक बोरियों का जमावड़ा लगा है। साथ ही मण्डी में इन दिनों 5 से 7 हजार बोरी गेहूं आने से परिसर गेहूं के ढेरों से अटा है, जबकि खुले नीलामी प्लेटफार्म पर हजारों की संख्या में सरसों की बोरियां जमी हुई है। शुक्रवार को मण्डी में 7 से 8 बोरी कृषि जिन्सों की आवक होने से दिनभर जाम के हालात रहे। यहां बुधवार से लहसुन का भी कारोबार प्रारंभ हुआ है, ऐसे में दिनभर सैकड़ों की संख्या मे ट्रैक्टर ट्रॉलियां आने से जाम लग जाता है। मण्डी में लगे सुरक्षाकर्मियों द्वारा कड़ी मशक्कत से ट्रैक्टर ट्रॉलियों को निकालकर जाम को खुलाया। इधर-क्रय विक्रय सहकारी समिति व्यस्थापक अरुण कुमार गौतम ने बताया कि 31 मार्च को परिहवन ठेका समाप्त होने से तौल की जिन्सों का उठाव नहीं हो पा रहा है। फिलहाल जयपुर में टेण्डर प्रक्रिया जारी है। टेण्डर होने के बाद ही जिन्सों का उठाव हो पाएगा।
बड़बेला में पेयजल संकट, पंचायत समिति में नारेबाजी
झालरापाटन. ग्राम पंचायत रूपारेल के गांव बड़बेला के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर पंचायत समिति कार्यालय पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
संतोष बाई, गायत्री बाई, नानी बाई, सौरभ बाई, गोकुल बाई, मुन्नी, सुगन, लाड, पूरी बाई, ममता, धापू, गीता बाई की अगुवाई में शुक्रवार दोपहर में दर्जनों पुरूष और महिलाएं पंचायत समिति कार्यालय पहुंची, जहां इन्होंने गांव में पीने के पानी की समस्या को लेकर जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी बालमुकन्द प्रजापति, सूरजमल, छीतरलाल, प्रदीप, रमेश चन्द व भैरूलाल चौधरी ने बताया कि गर्मी का मौसम शुरू होते ही गांव में लोगों को पीने के पानी की समस्या आने लगी है। यहां के सभी हैण्डपम्प हवा फेंकने लगे हैं। सभी लोग छापी पेयजल योजना के सार्वजनिक नलों की जलापूर्ति पर निर्भर हैं, लेकिन कम समय व कम दबाव से जलापूर्ति होने से लोगों की आवश्यकता की पूर्ति नहीं हो रही है। समस्या को देखते हुए हैण्डपम्प की मरम्मत कराने के साथ ही टैंकर से जलापूर्ति शुरू कराई जाए।
ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार की मृत्यु, दो घायल
झालरापाटन. जयपुर-इन्दौर राजमार्ग पर बोरदा चौराहा के पास अज्ञात ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार तीन जने घायल हो गए। इन्हें झालावाड़ राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान युवक की मृत्यु हो गई।
सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा ने बताया कि रायपुर माली मोहल्ला निवासी ललित कुमार सुमन ने पुलिस को चिकित्सालय में दिए पर्चा बयान में बताया कि रात 9 बजे वह गांव के बबलू माली व गांव सालरी निवासी दिनेश मीणा के साथ झालरापाटन से नौकरी करके बाइक से रायपुर जा रहे थे। बोरदा चौराहा के पास अज्ञात ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी, इससे तीनों घायल हो गए और उपचार के दौरान बबलू की रात को चिकित्सालय में मृत्यु हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
सुवास में स्वरोजगार की दी जानकारी
रायपुर. सुवास गांव में राजीविका मिशन झालावाड़ के तत्वावधान में स्वयं सहायता समूह की बैठक हुई। इसमें डेयरी, मुर्गीपालन, स्वरोजगार के बारे में समझाया, वहीं समूह को लेनदेन का ब्योरा उपडेट करने की जानकारी दी। बैठक में सुवास अध्यक्ष रूखसना बी, आरपी जगमोहन वैष्णव व ब्लॉक समन्वयक सुनील शर्मा ने जानकारी दी।

Home / Jhalawar / परिवहन ठेका समाप्त होने से जिंसों का उठाव नहीं, तोल कांटे लगाने की भी जगह नहीं बची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो