scriptखराबे का जल्द हो सही सर्वे | The right survey should be done soon | Patrika News
झालावाड़

खराबे का जल्द हो सही सर्वे

-किसान संघ ने रैली निकाल ज्ञापन सौंपा

झालावाड़Oct 04, 2019 / 03:15 pm

arun tripathi

The right survey should be done soon

खराबे का जल्द हो सही सर्वे

बकानी. भारतीय किसान संघ की बैठक बालाजी पार्क देवर रोड पर हुई। इसकी अध्यक्षता तहसील अध्यक्ष मनोहरसिह चौहान ने की। इसमें हाल अधिक बारिश से फसलों में खराबे का मुआवजा शिघ्र दिलाने, बिजली के बिल माफ करने, सहकारी समिति वंचित सदस्यों को जोड़ा कर ऋण देने, फसलों का बीमा क्लैम की राशि शिघ्र देने, पटवारियों को हल्को में भेज कर खराबे का सही सर्वे कराने, सभी बंैकों का 2 लाख रुपए का कर्ज माफ करने सहित अन्य मांगें शामिल हैं। इससे पहले बड़ी सख्या में किसानों की वाहनों से रैली बालाजी पार्क शुरु हुई, जो कस्बे मुख्य मार्ग पीपली चौराहा, नयापुरा बस स्टैंड, माचलपुर रोड, साथ मेगा हाइवे 89 तहसील भवन पहुंची। तहसील भवन के मैन गेट पर ताला देख किसान बाहर धरने बैठ गए। इसके बाद तहसीलदार द्वारा कर्मचारी से ताला खुलाया गया। इसके बाद तहसीलदार मदनगोपाल शर्मा को कलक्टर के नाम ज्ञापन दिया। इसमें किसान संघ ने प्रशासन को 15 अक्टूबर तक समय दिया। 16 को नई रणनीति तैयार कर आंदोलन किया जाएगा। जिला अध्यक्ष रघूनाथ सिंह, मनोहरसिंह राठौड़, महामत्री राधेश्याम गुर्जर, किशन पाटीदार, सम्पत गुर्जर, नानूराम लोधा, किशन भील, रामलाल, बालूसिंह, रोशन, पदम पारेता, राधेश्याम, गोकुल दांगी और शिवनारायण आदि उपस्थित थे।
करंट लगने से किशोर की मौत
मनोहरथाना. कस्बे में देर शाम को किशोर की 11 केवी लाइन के तारों से चिपकने से मौत हो गई। कृष्ण सुमन (15) पुत्र लक्ष्मीनारायण माली होली चौक के निकट कॉलोनी में खेलते समय किले के परकोटे पर गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन के करंटयुक्त तारों से चिपकने से अचेत हो गया। परिजन उसे निजी अस्पताल में दिखाने के बाद रैफर करने पर कोटा ले गए। जहां देर रात चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
ईरली में पनघट योजना बंद
सारोलाकलां. ईरली गांव में पांच साल से संचालित पनघट योजना में एक सप्ताह से जलापूर्ति बंद है। गांव के पेयजल में प्लोराइड था। जलदाय विभाग ने पांच साल पहले गांव में मीठा पानी उपलब्ध कराने के लिए पनघट योजना के तहत ट्यूबवैल व पेयजल टंकी निर्माण कराई। प्रेमचंद मीणा ने बताया कि संवेदक द्वारा एक सप्ताह से पेयजल टंकी नहीं भरी जा रही है। इस मामले में जलदाय व पंचायत को अवगत कराया है। लोगों ने बताया कि संवेदक ठेका पूरा होने की बात कह रहा है। उधर जलदाय कनिष्ट अभियंता मुश्ताक खान का कहना है। योजना का संचालन पंचायत को हैण्डओवर किया जा रहा है, लेकिन पंचायत नहीं संभाल रही। उधर सरपंच रविकांत मीणा का कहना है कि योजना संचालन व्यय का पंचायत के किस मद से भुगतान होगा। इसके लिए सीईओ से मार्गदर्शन मांगा है।
हत्या के आरोपियों को मिले सजा
भवानीमंडी. मध्यप्रदेश के भावखेड़ी गांव में बहुजन समाज के 2 बच्चों की पीटकर हत्या करने वाले आरोपियों को फांसी की सजा की मांग को लेकर भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकालकर उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञाापन सौंपा। इसमें में बताया कि एमपी के शिवपुरी जिले के भावखेड़ी में हुई दो बच्चों की हत्या का केस एससी-एसटी एक्ट में चलाकर दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। साथ ही पीडि़त परिवार को आवास के लिए मकान एवं सहायता राशि दी जाए। इस दौरान पवन मेघवाल, फूलचंद वर्मा, गौरी शंकर वर्मा, सुनील, विनोद और ईश्वर आदि मोजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो