scriptRed alert in Jhalawar,…पानी में फंसे शिक्षक के लिए फरिश्ता बनकर आए ग्रामीण | Villagers came as angels for the teacher trapped in the water | Patrika News
झालावाड़

Red alert in Jhalawar,…पानी में फंसे शिक्षक के लिए फरिश्ता बनकर आए ग्रामीण

रपट पार करते बहे शिक्षक की लोगों ने बचाई जान

झालावाड़Aug 02, 2021 / 09:07 pm

Ranjeet singh solanki

Red alert in Jhalawar,...पानी में फंसे शिक्षक के लिए फरिश्ता बनकर आए ग्रामीण

Red alert in Jhalawar,…पानी में फंसे शिक्षक के लिए फरिश्ता बनकर आए ग्रामीण

झालावाड़ । भवानीमंडी के माण्डवी मार्ग स्थित रपट को पार करते समय बाइक समेत शिक्षक नाले में बह गया। उसकी लोगों ने रस्सी से रेस्क्यू कर जान बचाई। वहीं बाइक नहीं मिली। शिक्षक के लिए ग्रामीण भगवान बनकर आए और चंद मिनट में ही सुरक्षित निकाल लिया। शहर में बारिश का दौर निरंतर जारी है। बारिश से नदी.नाले उफ।न पर हैं। ऐसे में सवाईमाधोपुर निवासी शिक्षक राजेन्द्र गुर्जर जो सुनेल ग्राम पंचायत के सिन्दुरिया गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात हैं। वे सोमवार को विद्यालय से शिक्षण का ऑनलाइन कार्य कर वापस भवानीमंडी घर लौट रहा थे। इसी बची माण्डवी रपट पानी का बहाव तेज से वे रपट को पार करते समय बाइक समेत नाले में बह गया। माण्डवी पुलिया पर खड़े सिगलीगर बस्ती के मुकेश मोहन लाल ने बताया कि लोगों ने शिक्षक को बहता देख रस्सी की सहायता रेस्क्यू कर बड़ी मश्क्कत से नाले से बाहर निकाला। वहीं बाइक बह गई। बाद में सूचना पर पुलिस पहुंची और लोगों को रपट से निकलने के लिए मना किया। गौरतलब है कि करीब 5 वर्ष पूर्व भी युवक की माण्डवी रपट को पार करते समय पर बहने के कारण पानी में डूबने से मौत हो गई थीए लेकिन स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस ने युवक मौत से कोई सबक नहीं लिया। क्षेत्र में लगातार 3 दिन से निरंतर बारिश का दौर जारी है। ऐसे में प्रशासन द्वारा उफ नते नदी.नालों के किनारे पुलिस एवं पटवारियों को तैनात नहीं किया जा रहा है। भवानीमंडी सीआई महावीरसिंह यादव ने बताया कि नदी.नालों में पानी के बहाव को देखते हुए पिपलाद डेमए माण्डवी रपटए पचपहाड़ रपट आदि स्थानों पर पुलिस के जवानों को तैनात कर रखा है। लोगों को भी जागरूक रहने की आवश्यकता है। यदि नदी.नाले उफान पर हो तो रपट को पार न करें। पानी उतरने के बाद ही निकलें। शिक्षक को लोगों द्वारा बचा लिया गयाए जबकि बाइक बह गई है।
रतनपुरा में 10 मोरों की मौत
भीमसागरण् ग्राम पंचायत के गांव रतनपुरा में क्षेत्र में लगातार दो दिन से हो रही तेज बारिश के बाद अचानक पेड़ों पर बैठे मोरों की मौत हो गई। रतनपुरा निवासी हनुमान सिंहए करण सिंह ने बताया कि गांव में पेड़ों पर बैठे मोरों की मौत लगातार हो रही है। सोमवार को भी करीब 10 मोर की मौत हो गई।

Home / Jhalawar / Red alert in Jhalawar,…पानी में फंसे शिक्षक के लिए फरिश्ता बनकर आए ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो