scriptएक ही दिन में दो रेल हादसे, फरक्का एक्सप्रेस के बाद अब यहां डीरेल हुई एक ट्रेन | After Farakka Express another train derails in Jhansi | Patrika News
झांसी

एक ही दिन में दो रेल हादसे, फरक्का एक्सप्रेस के बाद अब यहां डीरेल हुई एक ट्रेन

एक तरफ तो उधर रायबरेली के हरचंदपुर के पास फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के कारण कई जानें गईं और दूसरा हादसा यहां झांसी रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ।

झांसीOct 10, 2018 / 10:17 pm

Abhishek Gupta

Train Derail

Train Derail

झांसी। एक ही दिन में दो-दो रेल हादसों से रेलवे में हड़कंप मच गया। एक तरफ तो उधर रायबरेली के हरचंदपुर के पास फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के कारण कई जानें गईं और दूसरा हादसा यहां झांसी रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ। यहां पर शंटिंग के दौरान एक मालगाड़ी में लगाया जा रहा इंजन पटरी से उतर गया। इससे स्थानीय रेल प्रशासन सकते में आ गया। सूचना मिलने पर आनन-फानन में राहत ट्रेन और अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इंजन की गति ज्यादा नहीं होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। फिर भी इस दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम गठित करने की घोषणा कर दी गई है।
मालगाड़ी का इंजन उतरने की घटना झांसी रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर झांसी-दिल्ली रेलवे लाइन पर हुई। इसमें एक मालगाड़ी का एक डीजल इंजन पटरी से उतर गया। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे राहत ट्रेन और टेक्निकल टीम मौके पर पहुंची। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इंजन की गति करीब-करीब 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रही होगी, इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
इस मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरने के मामले में बताया गया है। यह हादसा डीजल इंजन लगाने के दौरान हुआ है। इस मामले में अपर मंडल रेल प्रबंधक तकनीकी संजय सिंह नेगी ने बताया कि प्वाइंट्स मैन की लापरवाही की वजह से इंजन पटरी से उतरा है। इसमें 4 लोगों की जांच कमेटी बना दी गई है और टेक्निकल टीम ने मौके पर पहुंचकर काम चालू कर दिया है।
उधर, सुबह-सुबह रायबरेली के पास हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के आउटर पर करीब 6 बजे फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। फरक्का एक्सप्रेस के इंजन सहित 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए थे।

Home / Jhansi / एक ही दिन में दो रेल हादसे, फरक्का एक्सप्रेस के बाद अब यहां डीरेल हुई एक ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो