BJP के लिए अच्छी खबर, मुस्लिम कैंडिडेट के हटने से भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध

Abhishek Gupta

Publish: Nov, 15 2017 06:28:07 PM (IST)

Jhansi, Uttar Pradesh, India
BJP के लिए अच्छी खबर, मुस्लिम कैंडिडेट के हटने से भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध

BJP के लिए अच्छी खबर, मुस्लिम कैंडिडेट के हटने से भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध

झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में होने जा रहे निकाय चुनाव को उनके लिए कठिन चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के लिए एक अच्छी खबर झांसी जिले की चिरगांव नगर पालिका परिषद से आई है। यहां पर नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 23 बजरियापुरा पूर्वी से भाजपा की कविता एवं निर्दलीय मुबीना बानो ने नामांकन किया था। इसमें से मुबीना ने नाम वापस ले लिया। इस कारण मैदान में केवल कविता ही बची हैं। सो उनका निर्विरोध चुना जाना तय है।
दो वार्डों में लगेंगी अतिरिक्त ईवीएम
नाम वापसी के बाद दो वार्ड ऐसे बचे हैं जहां निर्धारित 15 से अधिक उम्मीदवार हैं। यहां एक-एक अतिरिक्त ईवीएम लगाने की मजबूरी हो गई है। एक ईवीएम में अधिकतम 16 बटन होते हैं जिसमें अंतिम बटन नोटा के लिए आरक्षित है। इस तरह प्रत्येक ईवीएम में 15-15 प्रत्याशियों के ही नाम आ सकते हैं। महापौर पद के लिए 20 प्रत्याशी होने के कारण हर बूथ पर दो-दो ईवीएम लगना तय है। इसी तरह वार्ड नंबर 22 बिजौली में 17 और वार्ड नंबर 15 गरियागांव में 16 प्रत्याशी हैं। यहां के भी प्रत्येक बूथ पर दो-दो ईवीएम लगाई जाएंगी। इस तरह इन वार्डों में चार-चार ईवीएम से चुनाव होगा।
ये प्रत्याशी हट गए हैं चुनाव मैदान से
झांसी नगर निगम के वार्ड नंबर 3 भट्टागांव से अनीता, वार्ड नंबर 5 ईसाईटोला से भारती सिद्धार्थ, वार्ड नंबर 6 नैनागढ़ से रामप्रकाश मामू, वार्ड नंबर 8 नईबस्ती से मंजू, वार्ड नंबर 10 नैनागढ़ दक्षिण प्रथम से सूर्यप्रकाश, वार्ड नंबर 13 कोछाभांवर से जयंती, वार्ड नंबर 15 गरियागांव से धर्मेंद्र कुमार, वार्ड नंबर 19 बंगलाघाट से नेहा राय, वार्ड नंबर 21 सिमरधा से शिवसेना की महक यादव, आम आदमी पार्टी की पूजा व निर्दलीय कुसुमलता, वार्ड नंबर 29 नैनागढ़ दक्षिण द्वितीय से मोहम्मद आमिर, वार्ड नंबर 32 पिछोर से आभा, वार्ड नंबर 43 नानकगंज से राकेश शिवहरे व नवनीत पुरोहित, वार्ड नंबर 44 सिविल लाइन उत्तरी से शिवा यादव, वार्ड नंबर 51 सिविल लाइन दक्षिणी से विक्रांत सेठ, वार्ड नंबर 52 मुकरयाना से शेख मोहम्मद समीर, वार्ड नंबर 53 बाहर खंडेरावगेट से बुंदेलखंड क्रांति दल के विष्णु जैन एवं वार्ड नंबर 58 गुसांईपुरा से आराधना एवं सुनील अग्रवाल ने चुनाव मैदान को छोड़ दिया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

BJP
Ad Block is Banned