scriptउमा भारती ने रेलवे की इन योजनाओं का किया लोकार्पण, बताया- बुंदेलखंड पर्यटक सर्किट का ब्लू प्रिंट तैयार | BJP MP Uma Bharti inaugurates many schemes in Jhansi railway station | Patrika News
झांसी

उमा भारती ने रेलवे की इन योजनाओं का किया लोकार्पण, बताया- बुंदेलखंड पर्यटक सर्किट का ब्लू प्रिंट तैयार

उमा भारती ने कहा कि झांसी क्षेत्र की जनता के अंदर देशभक्ति और शौर्यता की भावना कूट-कूट कर भरी हुई है…

झांसीJan 20, 2019 / 10:03 am

नितिन श्रीवास्तव

BJP MP Uma Bharti inaugurates many schemes in Jhansi railway station

उमा भारती ने रेलवे की इन योजनाओं का किया लोकार्पण, बताया- बुंदेलखंड पर्यटक सर्किट का ब्लू प्रिंट तैयार

झांसी. केन्द्रीय मंत्री और झांसी की सांसद उमा भारती ने रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में एक साथ कई योजनाओं का लोकार्पण किया। इसमें उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक पर रैंप और लिफ्ट, आरक्षित लाउन्ज, TTE लॉबी और सबवे का लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड पर्यटक सर्किट के डीपीआर का ब्लू प्रिंट तैयार हो चुका है।
रैंप का निर्माण तथा लिफ्ट का संस्थापन

झांसी स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक पर नए रैंप का निर्माण 01.40 रुपए करोड़ की लागत से पूर्ण किया गया है और लिफ्ट के संस्थापन का काम 25.30 रुपए लाख की लागत से पूर्ण हुआ। इस लिफ्ट की वहन क्षमता 1020 किग्रा है। यह लिफ्ट एक बार में 10-15 यात्रियों को लिफ्ट कर सकती है। झांसी स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों को इन सुविधाओं से काफी आराम मिलेगा। विशेष तौर पर वृद्ध व दिव्यांग यात्रियों के लिए यह सुविधा अत्यंत लाभकारी सिद्ध होगी। बिजौली स्टेशन के निकट समपार फाटक संख्या 363 को 05.60 करोड़ रुपए की लागत से भूमिगत सबवे में परिवर्तित किया गया है। इस सबवे के निर्माण से झांसी क्षेत्र कि जनता को जाम से राहत मिलेगी तथा समपार फाटक पर होने वाली दुर्घटना की संभावना शून्य हो जाएगी।
केंद्रीय मंत्री ने ये कहा

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि झांसी क्षेत्र की जनता के अंदर देशभक्ति और शौर्यता की भावना कूट-कूट कर भरी हुई है। मंडल रेल प्रशासन द्वारा किये गए विकास कार्यों के लिए उन्होंने धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे कहा कि बुंदेलखंड पर्यटक सर्किट के DPR का ब्लूप्रिंट तैयार हो चुका है, जिसके बारे में झांसी स्टेशन पर बुंदेलखंड से सम्बंधित सभी पर्यटन केन्द्रों की जानकारी उपलब्ध होगी।
ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में झांसी के महापौर रामतीर्थ सिंघल, नगर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, अपर मंडल रेल प्रबंधक संजय सिंह नेगी, सारिका मोहन वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त, डी पी सिंह मण्डल अभियन्ता (मुख्या.), अनुपम सक्सेना स्टेशन निदेशक सहित अधिकारीगन, निरीक्षक/पर्यवेक्षक व कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन विपिन कुमार सिंह वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक द्वारा किया गया।
BJP MP </figure> Uma Bharti inaugurates many schemes in <a  href=Jhansi railway station” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/20/04_4005485-m.jpg”>

Home / Jhansi / उमा भारती ने रेलवे की इन योजनाओं का किया लोकार्पण, बताया- बुंदेलखंड पर्यटक सर्किट का ब्लू प्रिंट तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो