scriptCourt sentenced home guard accused of rape | रेलवे स्टेशन से दंपति को बाइक पर बैठाया, फिर महिला के साथ किया रेप, अब आरोपी होमगार्ड को मिली ये सजा | Patrika News

रेलवे स्टेशन से दंपति को बाइक पर बैठाया, फिर महिला के साथ किया रेप, अब आरोपी होमगार्ड को मिली ये सजा

locationझांसीPublished: Dec 01, 2023 09:56:56 am

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

दुष्कर्म का आरोप सिद्ध होने पर होमगार्ड के जवान को 10 साल की सजा। झांसी रेलवे स्टेशन से अपनी बाइक पर पति और पत्नी को बैठाकर आया था आरोपी। पति को रस्ते में उतारकर पत्नी के साथ किया था रेप।

Rape allegations against home guard
झांसी में होमगार्ड को रेप का आरोपी ठहराया गया।
न्यायालय विशेष न्यायाधीश (दस्यु प्रभावित क्षेत्र) धीरेन्द्र कुमार (तृतीय) ने महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप सिद्ध होने पर होमगार्ड के जवान को 10 वर्ष के कारावास की सजा सुनायी। अभियुक्त रेलवे स्टेशन से धमकाकर पति-पत्नी को मोटरसाइकिल बैठा कर ले गया और पति को रास्ते में उतारकर महिला के साथ मेडिकल कॉलेज परिसर में दुष्कर्म किया।

ये है पूरा मामला

अभियोजन पक्ष की पैरवी करते हुए विशेष लोक अभियोजक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि कानपुर नगर के थाना बुधनू क्षेत्र का एक व्यक्ति 5 जनवरी 2021 को अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद जाने के लिए बस से झांसी आया था और रेलवे स्टेशन पहुंचा। वह हैदराबाद जाने के लिए अपनी पत्नी के साथ रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर बैठा था।

खाकी पैंट वाले ने पति-पत्नी को धमकाया

इस दौरान रात लगभग 12 बजे खाकी रंग की पैंट पहनकर एक व्यक्ति उनके पास आया और पति- पत्नी को धमकाने लगा। उसने कम उम्र में शादी करने की बात कहते हुए कार्यवाही की बात की। दोनों के डर जाने पर वह दोनों को मोटरसाइकिल पर बैठा कर आगे बढ़ा। कुछ दूर जाने पर उसने पति को उतार दिया और उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया।

10 साल का सुनाया गया कारावास

महिला को वह मेडिकल कॉलेज परिसर ले गया और उसके साथ रेप किया। मामले की शिकायत जीआरपी थाने में हुई। पुलिस ने दूसरे दिन आरोपी की पहचान सरमन पाल नाम के होमगार्ड के रूप में की। न्यायालय ने दोनो पक्षो की सुनवायी, साक्ष्य व गवाही के बाद अभियुक्त को 10 वर्ष के कारावास तथा एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी। जुर्माना की राशि में से 75 हजार रुपये पीड़िता को दिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो