हाईवे पर जंजीरों से बंधे मिले झांसी से अपहृत डॉक्टर, पुलिस ने कराया मुक्त

- साथी के इलाज के लिए चिकित्सक को ले गए थे डकैत

By: Neeraj Patel

Published: 30 Jan 2021, 04:37 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
झांसी. झांसी से शुक्रवार तड़के लापता हुए एक चिकित्सक मुरैना के पास मिले। एक डकैत का ऑपरेशन करने के लिए कुछ डकैत उनको कार में डालकर मुरैना के जंगलों में ले गए थे। शनिवार सुबह करीब 6.00 बजे वह जंजीरों से बंधे थे। किसी तरह जंजीरों से मुक्त होकर वह हाईवे पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को पूरा मामला पता चला। पुलिस के अनुसार, डॉक्टर ने मुरैना पुलिस को बताया है कि उसका अपहरण करने वाले हथियारबंद डकैत थे। उनकी संख्या तीन थी। पहले तो वह यह कह रहे थे कि किसी का इलाज कराने ले जा रहे हैं।

फिरौती के चक्कर में थे डकैत

चिकित्सक ने बताया कि डकैतों का कहना था कि इलाज कराने के बाद उन्हें छोड़ देंगे, पर बीच में यह भी सुनाई पड़ा कि डॉक्टर काफी चर्चित हैं इससे एक से दो करोड़ रुपये तक तो मिल जाएंगे। अब झांसी व मुरैना पुलिस मिलकर पता लगाएगी की डॉक्टर का अपहरण करने वाला गिरोह कौन सा है। शुक्रवार सुबह सीपरी बाजार क्षेत्र में घूमने के लिए निकले चिकित्सक लापता हो गए थे। दोपहर बाद तक घर न लौटने पर पत्नी ने अपहरण की आशंका जताते हुए थाने में तहरीर दी थी।

घर से निकले थे मार्निंग वॉक पर

थाना सीपरी बाजार क्षेत्र के संगम विहार कॉलोनी में डॉक्टर आर के गुरुबक्शानी (62) परिवार समेत रहते हैं। उनकी आर्य कन्या चौराहा के पास क्लीनिक है। शुक्रवार सुबह 5.30 बजे वह रोज की तरह घूमने के लिए निकले। सुबह 9 बजे तक वह घर नहीं पहुंचे। परिजनों ने मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन नंबर स्विच ऑफ बताने पर सभी चिंतित हो गए। इसके बाद सभी खोजबीन में जुट गए। रिश्तेदारों से लेकर दोस्तों के यहां भी परिजन पहुंचे, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद उनकी पत्नी जयश्री ने अपहरण की आशंका जताते हुए सीपरी थाने में तहरीर दी। खबर मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई।

शनिवार की सुबह मिले

शनिवार सुबह वो जंगल से किसी तरह निकलकर मुरैना हाइवे पर पहुंचे। जंजीरों से बंधा देखकर हाईवे पर तैनात पुलिसकर्मी भी घबरा गए, तुरंत माजरा जानने के बाद अधिकारियों को सूचना देकर बुलाया गया। पूरे घटनाक्रम का पता लगने पर झांसी पुलिस से संपर्क साधा गया। पुलिस टीम परिजनों के साथ मुरैना के लिए रवाना हो गए।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned