scriptपुलिस देखती रह गई और भाग निकले गौवंश के तस्कर, हाथ आया एक ट्रक, जब अंदर देखा गया तो… | Govansh Taskar in Jhansi | Patrika News
झांसी

पुलिस देखती रह गई और भाग निकले गौवंश के तस्कर, हाथ आया एक ट्रक, जब अंदर देखा गया तो…

ट्रक में ठूंस-ठूंस कर लादे गए थे 36 गौवंश, 28 मिले जिंदा और 8 की मौत…

झांसीMay 07, 2019 / 09:10 am

नितिन श्रीवास्तव

Govansh Taskar in Jhansi

पुलिस देखती रह गई और भाग निकले गौवंश के तस्कर, हाथ आया एक ट्रक, जब अंदर देखा गया तो…

झांसी. प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के राज में भी पुलिस गौवंशों के तस्करों से चकमा खा गई। पुलिस को देखते ही मौके से गौवंश के तस्कर भाग निकले। बाद में पुलिस ने वहां खड़े ट्रक को बरामद कर लिया। इस ट्रक में 36 गौवंश को ठूंस-ठूंसकर लादा गया था। जब ट्रक खुलवाकर देखा गया, तो पुलिस दंग रह गई। इसमें लादे गए 36 गौवंश में से आठ की मौत हो गई थी। बाकी के 28 गौवंश जिंदा मिले।
ये है घटना का विवरण

पुलिस के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह के कुशल निर्देशन और पुलिस अधीक्षक नगर श्रीप्रकाश द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी सदर संग्राम सिंह के नेतृत्व में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना रक्सा पुलिस के उपनिरीक्षक मुनेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ गश्त पर थे। तभी मुखबिर ने सूचना दी कि करौदी माता मंदिर से करीब दो सौ कदम आगे झांसी की ओर एक ट्रक के पास दो-तीन व्यक्ति आपस में मृत जानवरों के बारे में बात करते हुए झगड़ा कर रहे हैं। इस सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर तीनों युवक अलग-अलग दिशाओं में भाग निकले। पुलिस ने उन्हें पकड़ने का प्रयास भी किया, किंतु दूरी अधिक होने के कारण वह भाग निकले। बाद में पुलिस ने सड़क किनारे खड़े ट्रक नंबर एमपी 09एचएच 2654 को चेक किया। इस ट्रक के पिछले हिस्से में गौवंशों को ठूंस-ठूंस कर लादा गया था। इसमें 36 गौवंश मौजूद थे। इनमें चार कत्थई, ग्यारह काले और 13 सफेद बछड़े जिंदा पाए गए। बाकी के आठ गौवंश को मौके पर उपस्थित पशुचिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। बाद में इन मृत गौवंशों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।
पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

इस मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश गौवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 बनाम तीन व्यक्ति अज्ञात पंजीकृत करके कार्रवाई कर दी है। इस मामले को पकड़ने वाली टीम में उपनिरीक्षक मुनेंद्र सिंह, उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह और अदील अहमद शामिल रहे।

Home / Jhansi / पुलिस देखती रह गई और भाग निकले गौवंश के तस्कर, हाथ आया एक ट्रक, जब अंदर देखा गया तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो