भारी बारिश की चेतावनी के बीच छतरी लेकर बांध देखने निकले ये साहब, स्कूलों में छुट्टी

भारी बारिश की चेतावनी के बीच छतरी लेकर बांध देखने निकले ये साहब, स्कूलों में छुट्टी

Brij Kishore Gupta | Publish: Sep, 07 2018 12:25:09 PM (IST) Jhansi, Uttar Pradesh, India

भारी बारिश की चेतावनी के बीच छतरी लेकर बांध देखने निकले ये साहब, स्कूलों में छुट्टी

झांसी। जिले में हो रही लगातार बारिश से हालात अब बिगड़ने लगे हैं। आने वाले समय में भारी बारिश की चेतावनी जारी होने के बाद से जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। स्कूलों की दो दिन की छुट्टियां कर दी गई हैं और जिलाधिकारी अपने अधीनस्थों के साथ छतरी लेकर बांधों का निरीक्षण करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने झांसी तहसील के पहूज बांध, डोंगरी बांध, गढ़िया बांध और सुकवां ढुकवां बांधों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही अधीनस्थों को हालात पर नजर रखने को कहा है।
जिलाधिकारी ने दिए छुट्टी के आदेश
जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने भारी बारिश की चेतावनी के बाद स्कूलों में शुक्रवार और शनिवार का अवकाश घोषित कर दिया। इसके अलावा उन्होंने बांधों का निरीक्षण करते हुए बांध में जल की उपलब्धता व छोड़े जा रहे पानी की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि बांध से छोड़े जा रहे पानी से कोई भी समस्या तो नहीं है। सिंचाई विभाग के अधिकारियों से जिलाधिकारी ने कहा कि डिस्चार्ज वाटर की लगातार जानकारी लें कि कहीं जल भराव न हो।
इन बांधों की स्थिति को देखा
जिलाधिकारी शिवसहाय ने निरीक्षण के दौरा डोंगरी बांध व गढ़िया बांध को देखा। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से बांधों की स्थिति पर सतत निगाह रखने को कहा। साथ ही बांध पर आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए उन्हें लगातार सचेत किए जाने की जरूरत बताई। इस दौरान उन्होंने बबीना विकास खंड में बने सुकवा ढुकवां बांध का भी निरीक्षण करते हुए छोड़े जा रहे पानी की स्थिति जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बांध के नीचे सुरंग का भी निरीक्षण किया। बांध पर आने वाले लोगों से बात की और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखे जाने की नसीहत दी। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह, अधिशाषी अभियंता आर के सिंह, अधिशाषी अभियंता संजय कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned