scriptसुरक्षा और सुविधाओं में सुधार के लिए निरीक्षण: महाप्रबंधक की नजर सिथौली कारखाने पर | Inspection Security Facilities Improvement Supervisor Perspective | Patrika News
झांसी

सुरक्षा और सुविधाओं में सुधार के लिए निरीक्षण: महाप्रबंधक की नजर सिथौली कारखाने पर

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने 27 मार्च को सिथौली रेल स्प्रिंग कारखाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें कारखाने में कई खामियां मिलीं। उन्होंने कारखाना प्रबंधन को तुरंत सुधार के निर्देश दिए हैं।

झांसीMar 27, 2024 / 07:34 pm

Ramnaresh Yadav

General Manager Ravindra Goyal inspecting the factory

महाप्रबंधक रविंद्र गोयल कारखाने का निरीक्षण करते हुए।

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने 27 मार्च को झांसी से सिथौली के बीच विंडो ट्रेलिंग (निरीक्षण यान की पिछली खिड़की से निरीक्षण) किया। उन्होंने तीसरी लाइन की प्रगति का जायजा लिया और स्टेशनों पर सुरक्षा एवं यात्री सुविधाओं पर मंडल रेल प्रबंधक झांसी दीपक कुमार सिन्हा के साथ चर्चा की।

निरीक्षण में क्या-क्या देखा गया:

– रेल पथ, सिग्नल, ओएचई, प्लेटफॉर्म इत्यादि।
– मार्ग में पड़ने वाले स्टेशनों की सफाई एवं व्यवस्थाएं।
– पटरी के आसपास स्क्रैप की स्थिति।
– राइडिंग क्वालिटी, विशेष रूप से प्वॉइंट एवं क्रॉसिंग पर ट्रैक ज्योमेट्री इंडेक्स में सुधार।
– ओएचई की स्थिति।
सिथौली रेल स्प्रिंग कारखाने का निरीक्षण:

झांसी-सिथौली रेलखंड के निरीक्षण के बाद गोयल ने सिथौली रेल स्प्रिंग कारखाने का निरीक्षण किया। उन्होंने कारखाने में होने वाली विभिन्न प्रक्रियाओं का निरीक्षण किया, जिसमें इनकमिंग रॉ मटेरियल, एंड टेपरिंग, बार हीटिंग, कॉयलिंग, क्वेंचिंग, टेम्परिंग, हॉट स्क्रीनिंग, एंड ग्राइंडिंग, शॉट पीनिंग, कॉइल क्रैक टेस्टिंग, फॉस्फेटिंग, पेंटिंग, लोड टेस्टिंग व पैकिंग की प्रक्रिया शामिल हैं।
महाप्रबंधक ने दिए निर्देश:

निरीक्षण के दौरान गोयल ने कारखाना से संबंधित आवश्यकताओं को तुरन्त मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हम सदैव पहले से बेहतर की ओर बढ़ते रहें और अपनी विफलता का विश्लेषण करें तथा लगातार बेहतर करने के लिए समर्पित रहें।
ट्रेड यूनियन एवं एसोसिएशन के साथ बैठक:

महाप्रबंधक ने ट्रेड यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कर्मचारियों के हितों पर चर्चा की।

उपस्थित अधिकारी:

मंडल रेल प्रबंधक झांसी दीपक कुमार सिन्हा, मुख्य कारखाना प्रबंधक अजय श्रीवास्तव, उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर आर.के. मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Home / Jhansi / सुरक्षा और सुविधाओं में सुधार के लिए निरीक्षण: महाप्रबंधक की नजर सिथौली कारखाने पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो