scriptसर्राफा व्यापारी अपहरणकांड का मास्टर माइंड गिरफ्तार, निशाने पर थे चार और व्यापारी | Jeweller kidnapping mastermind arrested by police in Jhansi UP Hindi News | Patrika News
झांसी

सर्राफा व्यापारी अपहरणकांड का मास्टर माइंड गिरफ्तार, निशाने पर थे चार और व्यापारी

कोतवाली पुलिस व स्वॉट टीम ने सर्राफा व्यापारी अपहरणकांड के मास्टर माइंड को मुठभेड़ के दौरान पकड़ लिया।

झांसीAug 15, 2017 / 10:48 am

नितिन श्रीवास्तव

Jeweller kidnapping mastermind arrested by police in Jhansi UP Hindi News

सर्राफा व्यापारी अपहरणकांड का मास्टर माइंड गिरफ्तार, निशाने पर थे चार और व्यापारी

झांसी. कोतवाली पुलिस व स्वॉट टीम ने सर्राफा व्यापारी अपहरणकांड के मास्टर माइंड को मुठभेड़ के दौरान पकड़ लिया। इसके पास से तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं। इसके अन्य साथियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। इस गैंग के निशाने पर चार और व्यापारी थे।
आगरा का रहने वाला है मास्टरमाइंड

पुलिस उपमहानिरीक्षक जवाहर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे के शुक्ल व पुलिस अधीक्षक नगर देवेश कुमार पांडेय के निर्देश पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय पाल सिंह, स्वॉट टीम प्रभारी विक्रम सिंह व बड़ागांव थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मय फोर्स के सर्राफा व्यापारी अपहरणकांड के आरोपियों की तलाश में लगे हुए थे। सूचना मिली कि अपहरणकांड में वांछित अभियुक्त संजय चाहर पंचवटी होते हुए फिल्टर रोड की तरफ आएगा। इस सूचना पर पुलिस टीमें सक्रिय हो गई। जैसे ही वांछित अभियुक्त फिल्टर रोड की तरफ आया, तो पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोचने का प्रयास किया। मौका देख उसने पुलिस पर फायरिंग की। बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक आगरा के थाना हरीपर्वत के फरजाना बाग के पास रहने वाले संजय चाहर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से 315 बोर का तमंचा, दो जिंदा कारतूस व एक खोखा कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपी को जेल भेजा गया।
शताब्दी एक्सप्रेस से जानी थी फिरौती की रकम

संजय चाहर का कहना है कि वह राजू कमरया अपहरणकांड में शामिल था। 12 जुलाई को दोनों व्यापारियों का झांसी से अपहरण किया गया था। अपहरण के बाद 22 जुलाई को फिरौती के संबंध में वह झांसी आया था। यहां आकर झांसी से ही एक वीडियो पोस्ट करके अपहृत व्यापारी के घर भेज दिया था। वीडियो के माध्यम से फिरौती की रकम 25 जुलाई की रात दिल्ली तक पहुंचाने की बात कही गई थी। इसके बाद वह दतिया होते हुए वापस चला गया था। संजय का कहना है कि जिस दिन फिरौती की रकम दिल्ली पहुंचती, इसके पहले ही आगरा के सिकन्दरा में दोनों अपहृत राजू कमरया व राहुल अग्रवाल को पुलिस ने मुक्त करा लिया था। इस कारण फिरौती की रकम वापस आ गई। संजय का कहना है कि वह झांसी में अपने बॉस से मुकदमे के बारे में जानकारी करने आया था। उसका कहना है कि झांसी के चार व्यापारी उनके निशाने पर हैं।
हार्ड क्रिमिनल है संजय चाहर

संजय ने 28 मार्च को आगरा के होटल भावना के पास गुलाटी एजेंसी प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर और कैशियर से 17 लाख रुपया लूटा था। इसके पहले एटा के पास चालक की हत्या कर इनोवा लूटी थी। इसी तरह आगरा में एक व्यक्ति की हत्या की गई थी। संजय पर छह मुकदमे हैं। वह बर्खास्त सिपाही देवेन्द्र गैंग की टीम में भी शामिल रहा है।
एडीजी ने दिया पुलिस टीम को प्रशस्ति पत्र

अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन अविनाश चंद्र मौर्य ने सर्राफा व्यापारी राजू कमरया व राहुल अग्रवाल की सकुशल वापसी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे के शुक्ल, पुलिस अधीक्षक नगर देवेश कुमार पांडेय व स्वॉट टीम प्रभारी विक्रम सिंह को प्रशस्ति पत्र दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो