scriptJhansi News : रेलवे नहीं रोक पा रहा अवैध वेंडर चोरी की घटनाएं, ट्रेन से 7 लाख के जेवर गायब | Jewellery worth 7 lakh stolen from train in Jhansi Railway | Patrika News
झांसी

Jhansi News : रेलवे नहीं रोक पा रहा अवैध वेंडर चोरी की घटनाएं, ट्रेन से 7 लाख के जेवर गायब

Jhansi News : झांसी-ग्वालियर के बीच लगातार हो रहीं बड़ी घटनाएं। गीता जयंती एक्सप्रेस से 7 लाख के ज़ेवर चोरी। टॉयलेट में मिला खाली पर्स।

झांसीJun 10, 2023 / 06:32 am

Ramnaresh Yadav

A2

गीता जयंती एक्सप्रेस में 7 लाख की चोरी।

Jhansi News : रेलवे यात्री सुरक्षा को लेकर लाख दावे करे लेकिन चोरी की वारदात नहीं रोक पा रहा है। अक्सर जनरल कोच में अपराधी जहरखुरानी कर यात्रियों को शिकार बनाते हैं या फिर स्लीपर कोच में यात्री बनकर लोगों के कीमती सामान उड़ा ले जाते हैं। लेकिन अब वेण्डर का रूप धारण कर एसी कोच में भी शातिर अपराधी बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। कुछ दिन पहले पठानकोट एक्सप्रेस और वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी- बान्द्रा एक्सप्रेस से हुई 20 लाख रुपये के गहने और नकदी की चोरी खुली नहीं है कि चोरों ने फिर से बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। खजुराहो से दिल्ली के लिए गीता जयन्ती एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रा कर रहे परिवार से झांसी-ग्वालियर के बीच चोर 7 लाख रुपये कीमत के जेवर चोरी कर ले गए। चोरों ने जेवर से पर्स ट्रेन में ही खाली कर टॉयलेट में फेंका और चलते बने। पीड़ित परिवार की जब ग्वालियर में आंख खुली तो उन्होंने ग्वालियर जीआरपी को घटना से अवगत कराया।

ये है पूरा मामला

गौतम बुद्धनगर (नोएडा) एलीट गोल्फ कॉलनि निवासी अवधेश मिश्रा पत्नी नेहा कॉल व अन्य परिजनों के साथ शादी समारोह में खजुराहो (मध्य प्रदेश) गए थे। बुधवार/गुरुवार की रात को दिल्ली लौटने के लिए उन्होंने खजुराहो- कुरुक्षेत्र गीता जयन्ती एक्सप्रेस (11841 ) के एसी कोच एचए – 1 बर्थ नम्बर 9, 10 और 11 पर यात्रा कर रहे थे। ट्रेन जब आधी रात को लगभग 12.10 बजे वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पहुंची, इसके पहले सभी लोग सो गए। झांसी में पठानकोट एक्स्प्रेस की पिछली घटना की तरह कोच में अवैध वेण्डर चढ़ा था, जिस पर एक बार नेहा की आंख खुली और वह सो गई। वारदात से बेखबर नेहा जब ग्वालियर जागी तो उसके होश उड़ गए। उसके पास रखा जेवर से भरा बैग गायब था। इसके बाद कोच में हड़कम्प मच गया। ट्रेन में तैनात सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे और कोच में छानबीन की तो टॉयलेट में नेहा का खाली बैग मिला। इसके बाद ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने पर जीआरपी ने शिकायत दर्ज की। जीआरपी थाना प्रभारी ग्वालियर बबीता कटियार ने बताया कि ट्रेन झांसी से चलकर सीधे ग्वालियर रुकती है। महिला का पर्स सम्भवता झांसी से ग्वालियर आते समय चोरी हुआ है। पीड़ित अवधेश मिश्रा ने बताया कि पत्नी के पर्स में लगभग 7 लाख रुपये के जेवर रखे हुए थे। इसमें तीन हार, अंगूठी सहित अन्य सामान रखा हुआ था।
बड़ी संख्या में हैं अवैध वेंडर

झांसी मण्डल और वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन में लगातार हो रहीं चोरी की वारदात को लेकर मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि पिछले दो माह में वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन से 361 अवैध वेण्डर पकड़े जा चुके हैं। इनमें अप्रैल में 202 व मई में 159 अवैध वेण्डर पकड़े गए हैं।

Home / Jhansi / Jhansi News : रेलवे नहीं रोक पा रहा अवैध वेंडर चोरी की घटनाएं, ट्रेन से 7 लाख के जेवर गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो