scriptयूपी के लिए बेहद खास है 12-13 और 17 जुलाई, सीएम योगी ने किया अलर्ट | kanvar yatra and bakreed in july, alert | Patrika News
झांसी

यूपी के लिए बेहद खास है 12-13 और 17 जुलाई, सीएम योगी ने किया अलर्ट

यूपी के लिए बेहद खास है 12-13 और 17 जुलाई, सीएम योगी ने किया अलर्ट
 
 

झांसीJul 05, 2019 / 01:23 pm

BK Gupta

kanvar yatra and bakreed in july, alert

यूपी के लिए बेहद खास है 12-13 और 17 जुलाई, सीएम योगी ने किया अलर्ट

झांसी। यूपी के लिए आने वाली 12-13 और 17 जुलाई बेहद खास है। 12/13 जुलाई को ईद-उल-जुहा ( बकरीद) और 17 जुलाई को कांवड़ यात्रा प्रारंभ हो रही है। इस वजह से संवेदनशीलता बढ़ जाएगी। इसीलिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। उनके लिए एडवाइजरी जारी करते हुए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से सीएम योगी ने कहा कि आप सभी पॉजीटिव एप्रोच के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें ताकि सफलता अवश्य प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थलों पर खास नजर रखी जाए। सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएं। इसके साथ ही सिविल ड्रेस में भी आरक्षी तैनात किये जाएं। उन्होंने कहा कि जुलूस में भण्डारों द्वारा वितरित प्रसाद की भी जांच हो ताकि कोई गड़बड़ी न हो सके। भण्ड़ारा अयोजकों से कहें कि प्लास्टिक का प्रयोग न किया जाए, यह प्रतिबन्धित है। साथ ही डस्टबिन रखें, ताकि सड़क पर गंदगी न फैले।
शिवालय के आसपास न हो शराब व मांस की बिक्री

सीएम ने सभी जनपदों के अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र के समस्त शिव मन्दिरों में प्रतिदिन सफाई व्यवस्था हो। श्रद्वालुओं के लिए पेयजल व्यवस्था हो। किसी भी प्रकार से उन्हें कोई समस्या न हो, यह सभी सुनिश्चित कर लें। शिवालय के आस-पास शराब व मांस की बिक्री न हो, यह भी सुनिश्चित कर ले।
इन स्थलों पर नहीं काटे जाएंगे पशु

सीएम ने 12/13 जुलाई को ईद-उल-जुहा (बकरीद) के सम्बन्ध में निर्देश दिए कि प्रतिबन्धित पशुओं को काटा नहीं जाएगा। पशु सार्वजनिक स्थलों पर काटे नहीं जाएंगे तथा ऐसे स्थल पर भी पशु नहीं काटे जाएंगे जहां शान्तिभंग की सम्भावना हो। उन्होंने कांवड़ यात्रा को लेकर सड़कों को ठीक कराये जाने के निर्देश दिए। साथ ही मार्ग में यदि विद्युत तार लटकते हैं तो उन्हें जल्द ठीक कराने के भी निर्देश दिए। डीजे पर प्रतिबन्ध नहीं है, परन्तु अश्लील व फिल्मी गाने न बजाये जाएं। सिर्फ भजन आदि बजाये जाएं, वह भी उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुसार कम आवाज में, जिससे सभी सुन सकें। उन्होंने जुलूस में महिला सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही छोटी से छोटी घटना पर तत्काल मौके पर जाकर कार्रवाई के निर्देश दिए।
ये अधिकारी रहे उपस्थित

इस मौके पर मण्डलायुक्त श्रीमती कुमुदलता श्रीवास्तव, डीआईजी एस.एस. बघेल, जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी, एसएसपी ओपी सिंह, नगर आयुक्त मनोज कुमार, अपर आयुक्त त्रिभुवन विश्वकर्मा, एडीएम नगेन्द्र शर्मा सहित विद्युत विभाग, सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Home / Jhansi / यूपी के लिए बेहद खास है 12-13 और 17 जुलाई, सीएम योगी ने किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो