चाहत में युवती को पहले दिलाई गाड़ी व मंहगा मोबाइल, फिर किया ये काम

चाहत में युवती को पहले दिलाई गाड़ी व मंहगा मोबाइल, फिर किया ये काम

BK Gupta | Publish: Sep, 03 2018 07:25:04 AM (IST) Jhansi, Uttar Pradesh, India

चाहत में युवती को पहले दिलाई गाड़ी व मंहगा मोबाइल, फिर किया ये काम

झांसी। पति से विवाद के बाद पिता के घर रह रही दो बच्चों की मां को चाहत में एक युवक ने पहले दुपहिया गाड़ी और मंहगा मोबाइल फोन दिला दिया। इसके बाद उसने अपनी शादी का प्रस्ताव रखा। यह प्रस्ताव ठुकरा दिए जाने से आहत उस युवक ने युवती की हत्या कर दी। इतना ही नहीं, उसे बचाने के लिए आए उसके भाई और बहन को भी हमला करके घायल कर दिया। यह घटना झांसी जिले के मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के रानीपुर कसबे की है। यहां मर्डर करके भाग रहे युवक को पड़ोसियों ने दबोच लिया। बाद में उसे सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।
ये है मामला
जिले के रानीपुर के खुशीपुरा मुहल्ले के रहने वाले कन्हैया लाल श्रीवास की पुत्री नीलम की शादी महोबा जिले के बेलाताल कसबे में विनोद श्रीवास के साथ हुई थी। शादी के कुछ साल बाद ही दोनों के बीच विवाद हो गया। विवाद ज्यादा बढ़ने पर गुरसरांय क्षेत्र के चौकरी के रहने वाले रिश्तेदार नरेश श्रीवास की मदद से नीलम ने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके बाद करीब पांच साल से वह अपने मायके में रह रही थी। इसी बीच नरेश का आना-जाना भी उसके यहां बना रहा। ऐसे में जयपुर में ड्राइवर नरेश की चाहत नीलम के प्रति बढ़ गई। वह उससे शादी करना चाहता था। हालांकि, नीलम ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया। इसी से गुस्साए नरेश ने चाकू से हमला कर दिया। इससे नीलम की वहीं पर मौत हो गई। इसी बीच उसे बचाने आए उसके भाई राहुल और पूजा पर भी नरेश ने हमला कर दिया। दोनों को मऊरानीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।
ये है पकड़े गए युवक का कहना
इस मामले में पकड़े गए नरेश ने पुलिस को बताया कि वह नीलम से शादी करना चाहता था। उसने इसका प्रस्ताव भी रखा, लेकिन नीलम ने इंकार कर दिया। जबकि, वह उसके दोनों बच्चों और घर के खर्च की जिम्मेदारी उठा रहा था। कुछ दिन पहले ही उसे दुपहिया वाहन और मंहगा मोबाइल भी खरीदकर दिया था।

Ad Block is Banned