scriptरात में असलहों के बल पर करा रहे थे बालू खनन, पुलिस ने 4 को किया अरेस्ट | police arrest 4 person in illegal mining in garautha jhansi | Patrika News
झांसी

रात में असलहों के बल पर करा रहे थे बालू खनन, पुलिस ने 4 को किया अरेस्ट

असलहे व टाटा सफारी गाड़ी जब्त

झांसीMay 14, 2018 / 11:30 pm

BK Gupta

police arrest 4 person in illegal mining in garautha jhansi

रात में असलहों के बल पर करा रहे थे बालू खनन, पुलिस ने 4 को किया अरेस्ट

झांसी। रात में असलहों के बल पर धसान नदी से अवैध बालू खनन कराने वालों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने छापामार कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से बड़ी संख्या में असलहे, कारतूस और टाटा सफारी गाड़ी बरामद की गई है। पुलिस ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस असलहों के दुरुपयोग के मामले में लाइसेंसधारकों के खिलाफ कार्रवाई को हमीरपुर एसपी को लिखेगी।
तड़के चार बजे हुई कार्रवाई

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमनारायण ने बताया है कि मुखबिर ने सूचना दी कि मोतीकटरा तिराहे से धसान नदी के किनारे सफारी गाड़ी में चार अज्ञात लोग असलहा लिये बैठे हुए हैं। वह धसान नदी में टैक्टरों से बालू का अवैध खनन करा रहे हैं। सूचना मिलते ही गरौठा पुलिस आनन- फानन में पुलिस बल के साथ मोतीकटरा की धसान नदी के किनारे पहुंची और वहां पर घेराबंदी करके सुबह चार बजे चार लोगो को दबोच लिया। पकड़े गए लोगों के पास से रिवाल्वर, राइफल, बारह बोर की बंदूकें एवं चार दर्जन कारतूस बरामद किए गए। पकड़े गए लोगों में बृजेन्द्र सिंह पुत्र सीताराम, अरविन्द सिंह पुत्र अशोक कुमार, अजय सिंह पुत्र विजय सिंह हमीरपुर जिला के ग्राम मलहेटा थाना मझगवां के रहने वाले हैं। इसके अलावा धर्मेन्द्र सिंह पुत्र उदयभान सिंह निवासी सिकंदर पुर राठ जिला हमीरपुर बताये गए।
ये हुई बरामदगी

पुलिस ने बताया कि बृजेन्द्र सिंह के पास एक रिवाल्वर और राइफल, 21 कारतूस रिवाल्वर के, 6 कारतूस राइफल, अरविन्द सिंह के पास एक राइफल और बारह कारतूस, अजय सिंह के पास एक राइफल, छह कारतूस और धर्मेन्द्र सिंह के पास पांच कारतूस बरामद किये गए हैं। इसके अलावा इनके पास से एक टाटा सफारी यूपी 91 ई 4200 बरामद की गई। पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए असलहा के लाइसेंस अन्य लोगों के नाम हैं। ऐसे में असलहों का दुरुपयोग होते पाया गया। इसलिए अब इन असलहों के लाइसेंसधारकों पर कार्रवाई करेगी।

Home / Jhansi / रात में असलहों के बल पर करा रहे थे बालू खनन, पुलिस ने 4 को किया अरेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो