scriptइन्होंने किया बेहतरीन काम, पाया उत्कृष्ट सेवा सम्मान | rewards in health department jhansi | Patrika News
झांसी

इन्होंने किया बेहतरीन काम, पाया उत्कृष्ट सेवा सम्मान

इन्होंने किया बेहतरीन काम, पाया उत्कृष्ट सेवा सम्मान

झांसीMar 29, 2018 / 01:02 pm

BK Gupta

rewards in health department jhansi

इन्होंने किया बेहतरीन काम, पाया उत्कृष्ट सेवा सम्मान

झांसी । परिवार नियोजन के अंतर्गत स्वास्थ्य संबंधी सभी अधिकारियों, डाक्टर, एमओआईसी, आशा बहुओं व संगिनी को मुख्य चिकित्सा कार्यालय के सभागार में 2016-17 के लिए अपर निदेशक व मुख्य चिकित्सक के द्वारा पुरस्कृत किया गया। इन्हें उत्कृष्ट सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।
सबसे पहले इन्हें किया गया सम्मानित
कार्यक्रम में सबसे पहले ग्राउंड स्तर पर काम कर रही आशाओं एवं संगिनी को पुरस्कृत किया गया। ब्लॉक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बबीना से सुमन बुंदेला, बंगरा से ऊषा साहू, मऊरानीपुर से रानी परवीन, बामौर से गीता देवी, चिरगांव से संतोषी, मोंठ से फूलवती, गुरसराय से जागुरन, बड़ागांव से रामजानकी को सम्मानित किया गया। आशा संगिनी में बंगरा से रीना खरे, बबीना से अर्चना कुशवाहा, बड़गांव से रंजिनी को सम्मानित किया गया।
नसबंदी प्रोत्साहन के लिए ये हुए सम्मानित
नसबंदी हेतु प्रोत्साहन देने के लिए एएनएम बबीना से शोषमा थॉमस, चिरगांव से बीसीपीएम धर्मेंद्र एवं गुरसराय से डा॰ महेश को जिला स्तर पर क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा पुरस्कार दिया गया। पीपीआईयूसीडी में एलएमओ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जिला स्तर पर डा॰ योगिता को पहला, डा॰ कमलेश मऊरानीपुर को दूसरा व डा॰ साधना राजपूत गुरसराय को तीसरा पुरस्कार दिया गया। परिवार नियोजन के लिए जिला स्तर पर बीएएम रश्मि कुशवाहा मऊरानीपुर को पहला, अतीक मोंठ को दूसरा तथा आशीष को बंगरा के लिए सम्मानित किया गया।
जिला स्तर पर इनका हुआ सम्मान
इसके अलावा जिला स्तर पर सुखदेव बड़गांव, धर्मेंद्र चिरगांव एवं सुनीता कुमारी बामौर को क्रमशः पहला, दूसरा व तीसरा पुरस्कार दिया गया। वहीं जिला स्तर पर परिवार नियोजन के वेब पोर्टल के डाटा एंट्री के सर्वश्रेष्ठ बीपीएम के लिए बबीना से रविंद्र को पहला, बंगरा से प्रवीण द्विवेदी एवं मऊरानीपुर से मोहिनी गजया को तीसरे पुरस्कार से सम्मानित किया गया। परिवार नियोजन में पीएचसी व सीएचसी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए एमओआईसी डा॰ रामनरेश मऊरानीपुर को पहला, डा॰ विनीत कुमार बंगरा को दूसरा एवं डा॰ सुमित मिसुरिया को तीसरा पुरस्कार दिया गया।
इनका भी हुआ सम्मान
इसके अलावा मिनी लेप सर्जन के लिए जिला स्तर पर डा॰ पुष्पलता को पहला, डा॰ रविंद्र को दूसरा और डा॰ राम नरेश को तीसरा अवार्ड दिया गया। नसबंदी सर्जन के लिए जिला स्तर पर जिला अस्पताल की डा॰ सोनिया सिंह को पहला एवं डा॰ गोकुल प्रसाद को दूसरे पुरस्कार से नवाजा गया। ब्लॉक स्तर पर सर्वश्रेष्ठ ओटी के लिए मऊरानीपुर से डा॰ राम नरेश एवं चिरगांव से डा॰ आरके भट्ट को सम्मानित किया गया। इसके अलावा शोध कार्यों के लिए रवि श्रीवास्तव और एके शर्मा को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही अपर निदेशक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डा॰ सुधा हौसला साझेदारी केंद्र, डा॰ नीना शुक्ला, आनंद चौबे सिफसा मंडलीय मैनेजर, डीपीएम ऋषिराज, डीसीपीएम प्रशांत एवं अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों को सम्मानित किया गया।

Home / Jhansi / इन्होंने किया बेहतरीन काम, पाया उत्कृष्ट सेवा सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो