scriptखाद्य सुरक्षा टीम की छापेमारी से मचा हड़कंप, इन चीजों के नमूने लेकर जांच को भेजे | sampling by food security team in jhansi | Patrika News
झांसी

खाद्य सुरक्षा टीम की छापेमारी से मचा हड़कंप, इन चीजों के नमूने लेकर जांच को भेजे

खाद्य सुरक्षा टीम की छापेमारी से मचा हड़कंप, इन चीजों के नमूने लेकर जांच को भेजे

झांसीJun 23, 2018 / 11:07 pm

BK Gupta

sampling by food security team in jhansi

खाद्य सुरक्षा टीम की छापेमारी से मचा हड़कंप, इन चीजों के नमूने लेकर जांच को भेजे

झांसी। शासन के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा लगातार छापे मारे जा रहे हैं। पहले खाद्य विभाग की टीम ने जगह-जगह छापेमारी की थी और उसके बाद औषधि विभाग की टीम ने छापेमारी करके गड़बड़झाला को उजागर किया था। इसके बाद अब एक बार फिर खाद्य विभाग की टीम ने ताबड़तोड़ छापे मारे। इससे हड़कंप मच गया। इस टीम ने छापेमारी करके दूध, जीरा, सरसों के तेल और बर्फी के नमूने लिये। इन नमूनों को जांच के लिए भेजा जाएगा और फिर वहां प्रयोगशाला से आने वाली रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
दूध की कैन छोड़कर भागा दूधिया

खाद्य विभाग की टीम ने सबसे पहले सीपरी बाजार कच्चे पुल के पास से तीन दूध विक्रेताओं से नमूने लिये। अचानक हुई इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया और एक दूध कारोबारी दो कैन छोड़कर ही भाग गया। इसके बाद यह टीम मिशन कंपाउंड स्थित एक किराना कारोबारी के यहां पहुंच गई। वहां दुकान से जीरा का नमूना लिया गया। इसके बाद टीम ने सुकवां ढुकुवां रोड बबीना की ओर रुख किया। वहां स्थित एक तेल विनिर्माण इकाई ज्योति इंडस्ट्रीज से सरसों के तेल का नमूना लिया गया। इसके साथ ही सन्देह के आधार पर दो ड्रम में पाया गया लगभग 350 लीटर तेल सीज कर खाद्य कारोबारी की अभिरक्षा में सुरक्षित रखवा दिया। यहां खाद्य तेल विनिर्माणकर्ता को वैध अनुज्ञप्ति धारक उचित खाद्य कारोबारी को सही लेबल लगाकर ही तेल विक्रय किये जाने के निर्देश दिये गये। इसके बाद खाद्य विभाग की टीम इलाइट चौराहे पर पहुंची। यहां पर टीम ने गीता रेस्टोरेंट से बर्फी का नमूना लिया। इन सभी नमूनों को जांच के लिए भेजा गया।
टीम में ये लोग रहे शामिल

यह छापेमारी अभिहित अधिकारी राजेश द्विवेदी के निर्देशन में की गई। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम में राम लखन कुशवाहा, रवीन्द्र सिंह परमार, दिव्या त्रिपाठी, उपमा यादव, जितेन्द्र सिंह, दीपक कुमार, आजाद कुमार, कपिल गुप्ता शामिल रहे।

Home / Jhansi / खाद्य सुरक्षा टीम की छापेमारी से मचा हड़कंप, इन चीजों के नमूने लेकर जांच को भेजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो