scriptदशहरा के दिऩ हुए दो हादसे, यहां चली गईं दो जानें और कई हुए घायल | two deaths on dashahara in jhansi | Patrika News
झांसी

दशहरा के दिऩ हुए दो हादसे, यहां चली गईं दो जानें और कई हुए घायल

दशहरा के दिऩ हुए दो हादसे, यहां चली गईं दो जानें और कई हुए घायल

झांसीOct 19, 2018 / 10:39 pm

BK Gupta

two deaths on dashahara in jhansi

दशहरा के दिऩ हुए दो हादसे, यहां चली गईं दो जानें और कई हुए घायल

झांसी। दशहरा के दिन हुए दो हादसों में देवी प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए घरों से निकले दो किशोरों की मौत हो गई। इसके अलावा कई लोग जख्मी हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया और मृतकों के शव पोस्टमार्टम को भिजवाए गए।
हादसा-1
जिले के टोड़ी फतेहपुर थानान्तर्गत ग्राम बगरौनी में देवी प्रतिमा विसर्जन के लिए ग्रामीण ट्रैक्टर से ग्राम लिधौरा स्थित चेकडैम पहुंचे। वहां विधि विधान से मूर्ति विसर्जन किया गया। इसके बाद सभी वापस अपने गांव आ रहे थे। तभी ग्राम खलीलपुरा एवं बगरौनी के बीच बनी पुलिया पर ट्रैक्टर अचानक असंतुलित हो गया। असंतुलित होने से यह ट्रैक्टर पलट गया। इससे उसमें सवार श्रृद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रॉली के नीचे दबे लोगों को किसी प्रकार स्थानीय लोगों और राहगीरों की मदद से बाहर निकाला। इसके बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डाक्टरों ने 11 वर्षीय सत्यम पाल पुत्र ओमप्रकाश को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पंचनामा भरकर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके अलावा इस हादसे में ग्राम के नृपत पटेल पुत्र करन (26), मनीष पुत्र राकेश(8), नित्तु पुत्र नृपत(10), उमेश पुत्र राकेश(10), सौरभ पुत्र अनूप(14) सहित अन्य घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हादसा-2
उधर, दूसरी घटना भेसन्नवाडा गांव की है। यहां बबीना थाना क्षेत्र के रहने वाले लक्ष्मण ठाकुर का 15 वर्षीय पुत्र मिलन राजा मूर्ति विसर्जन के लिए गांव वालों के साथ सुकवा ढुकुवां डैम गया था। वहां मूर्ति को नदी के बीचों-बीच ले जाते समय उसका पैर गहरे पानी में दो पत्थरों के बीच में फंस गया। इससे वह बाहर नहीं निकल पाया। इस दौरान उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची। वहां डाक्टरों की टीम ने उसको मृत घोषित कर दिया।

Home / Jhansi / दशहरा के दिऩ हुए दो हादसे, यहां चली गईं दो जानें और कई हुए घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो