scriptयूपी का लेबल चिपका कर बिक रही हैं इस प्रदेश की नकली शराब, पुलिस ने किया खुलासा | UP label on MP alcohol bottle fraud caught near Sipri Bazaar police station | Patrika News
झांसी

यूपी का लेबल चिपका कर बिक रही हैं इस प्रदेश की नकली शराब, पुलिस ने किया खुलासा

आज झाँसी में पुलिस ने एक घालमेल का खुलासा करते हुए शराब की दुकान पर मध्य प्रदेश की शराब उत्तर प्रदेश का लेबल लगाकर बेचे जाने के मामले का खुलासा किया।

झांसीDec 01, 2016 / 10:12 pm

Abhishek Gupta

Alcohol

Alcohol

झाँसी. उत्तर प्रदेश के उन जिलों में मध्य प्रदेश की शराब तस्करी कर बेची जाती है। शराब की लाइसेंसी दुकानों पर भी शराब के शौकीनों को इस तरह से धोखा दिया जा रहा है। शराब की बिक्री में यह घालमेल इसलिए किया जाता है क्योंकि मध्य प्रदेश की शराब सस्ती होती है। आज झाँसी में पुलिस ने एक ऐसे ही घालमेल का खुलासा करते हुए शराब की दुकान पर मध्य प्रदेश की शराब उत्तर प्रदेश का लेबल लगाकर बेचे जाने के मामले का खुलासा किया।

लाइसेंस किसी और का, दुकान किसी और के पास 

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्वालियर रोड स्थित एक शराब की दुकान में तस्करी की शराब बेचे जाने की सूचना पुलिस और आबकारी विभाग को काफी दिनों से मिल रही थी। आज पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त छापा मारा तो सारे मामले का खुलासा हुआ। दुकान से मध्य प्रदेश निर्मित कई ब्रांड के शराब की बोतलें बरामद हुई हैं। साथ ही दुकान से कई ब्रांडों के नकली खाली बोतल, रैपर, लेबल और ढक्कन बरामद हुए हैं।

दो गिरफ्तार, लाइसेंस की जांच शुरू-

पुलिस ने इस मामले में मौके से दो सेल्समैन को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में जाँच कर रही है कि किसी एक व्यक्ति ने अपने शराब की दुकान किसी अन्य व्यक्ति को किस तरह से दे दी। एस पी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि दुकान का लाइसेंस घनश्याम के नाम पर है जबकि आनंद राय नाम का व्यक्ति इसे संचालित कर रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो