scriptजनता ही जनार्दन, 16 लाख 40 हजार से ज्यादा मतदाता चुनेंगे झुंझुनूं के 7 विधायक | 16 lakh 40 thousand voters will choose today our mla s | Patrika News
झुंझुनू

जनता ही जनार्दन, 16 लाख 40 हजार से ज्यादा मतदाता चुनेंगे झुंझुनूं के 7 विधायक

www.patrika.com/jhunjhunu-news/

झुंझुनूDec 06, 2018 / 10:51 pm

Vinod Chauhan

16-lakh-40-thousand-voters-will-choose-today-our-mla-s

16-lakh-40-thousand-voters-will-choose-today-our-mla-s

झुंझुनूं. विधानसभा चुनाव में सात दिसंबर को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदाता वोट डालेंगे। झुंझुनूं जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों में 16 लाख 40 हजार 653 मतदाता चुनावी रण में उतरे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला वोट डालकर करेंगे। सूरजगढ़ में दो लाख 62 हजार 04, नवलगढ़ में दो लाख 57 हजार 38, झुंझुनूं में दो लाख 39 हजार 08, पिलानी में दो लाख 30 हजार 813, उदयपुरवाटी में दो लाख 24 हजार 664, मंडावा में दो लाख 23 हजार 37 तथा खेतड़ी विधानसभा में दो लाख तीन हजार 453 मतदाता अपने विधायक को चुनने के लिए मतदान करेंगे। जिले की सातों सीटों पर विभिन्न दलों और निर्दलीयों के रूप में 92 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं और इन सभी का भाग्य का फैसला इवीएम में बंद हो जाएगा और 11 दिसंबर को मतगणना के दिन खुलेगा।

रूठों को मनाया


बुधवार शाम को चुनाव प्रचार बंद हो जाने के बाद प्रत्याशियों ने घर-घर संपर्क कर रूठों को मनाने के लिए पूरी ताकत झौंक दी। वहीं, जीत के लिए वोटों का समीकरण बैठाते नजर आए।

मतदान दल रवाना

गुरुवार को सेठ मोतीलाल पीजी कॉलेज में मतदान दलों को रवाना किया गया। मतदान दलों ने रवानगी से पहले पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपने वोट भी डाले। पिलानी के लिए 240, सूरजगढ़ के लिए 302, झुंझुनू के लिए 250, मंडावा के लिए 259, नवलगढ़ के लिए 26 2, उदयपुरवाटी के लिए 238 एवं खेतड़ी के लिए 219 सहित कुल 1770 मतदान दल रवाना किए गए।

आज रहेगा अवकाश

मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जा चुका है। सभी निजी या सार्वजनिक प्रतिष्ठान, दुकान, औद्योगिक उपक्रम या कारोबार/व्यवसाय में कार्यरत कामगारों कर अवकाश रहेगा।

नीला बटन दबाते ही चमकेगी लालबत्ती
मतदान केंद्र पर इस बार ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन है। प्रत्याशी के नाम के आगे बटन दबाने के बाद बीप की ध्वनि के साथ आपका वोट रेकॉर्ड हो जाएगा। साथ ही रखी वीपीपैट मशीन पर आपको एक पर्ची नजर आएगी, जिस पर प्रत्याशी का नाम और उसका चुनाव चिह्न दर्ज होगा। आपको यह पर्ची मिलेगी नहीं।
वीवीपैट 7 सेकंड दिख ड्रॉप बॉक्स में चली जाएगी पर्ची

वीवीपैट की स्क्रीन पर देखकर जान सकेंगे कि आपने वोट जिसे दिया है, उसे ही मिला है। मतदान के दौरान बीप की आवाज आते ही वीवीपैट की स्क्रीन पर पर्ची दिखाई देगी। इसमें जिस प्रत्याशी को आपने वोट दिया है उसका नाम, क्रमांक, एवं चुनाव चिन्ह दिखाई देगा। सात सेकंड दिखकर पर्ची स्वत: प्रिंटर के ड्रॉप बॉक्स में गिर जाएगी, बीप की आवाज आएगी। इसे आप ले नहीं सकते हैं। अगर पर्ची दिखाई न दे, बीप की आवाज न आए तो पीठासीन अधिकारी को इस बारे में बताएं।

Home / Jhunjhunu / जनता ही जनार्दन, 16 लाख 40 हजार से ज्यादा मतदाता चुनेंगे झुंझुनूं के 7 विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो