scriptबीडीके में कैंसर सहित 40 प्रकार की जांच निशुल्क होगी, रोगियों को मिलेगा फायदा | 40 types of tests including cancer in BDK will be free | Patrika News
झुंझुनू

बीडीके में कैंसर सहित 40 प्रकार की जांच निशुल्क होगी, रोगियों को मिलेगा फायदा

जून माह से राजकीय अस्पतालों में बंद पड़ी करीब 40 प्रकार की जांच सुविधाएं जल्द ही शुरू हो जाएंगी। जिला मुख्यालय के बीडीके चिकित्सालय, नवलगढ़ के राजकीय सामान्य चिकित्सालय सहित अन्य अस्पतालों में बंद पड़ी निशुल्क जांच की सुविधा फिर से शुरू होगी। जानकारी के अनुसार 30 जून को अनुबंध समाप्त होने के बाद से जांच की सुविधा बंद हो गई थी।

झुंझुनूOct 15, 2019 / 12:04 pm

Jitendra

बीडीके में कैंसर सहित 40 प्रकार की जांच निशुल्क होगी, रोगियों को मिलेगा फायदा

बीडीके में कैंसर सहित 40 प्रकार की जांच निशुल्क होगी, रोगियों को मिलेगा फायदा

झुंझुनूं. जून माह से राजकीय अस्पतालों में बंद पड़ी करीब 40 प्रकार की जांच सुविधाएं जल्द ही शुरू हो जाएंगी। जिला मुख्यालय के बीडीके चिकित्सालय, नवलगढ़ के राजकीय सामान्य चिकित्सालय सहित अन्य अस्पतालों में बंद पड़ी निशुल्क जांच की सुविधा फिर से शुरू होगी। जानकारी के अनुसार 30 जून को अनुबंध समाप्त होने के बाद से जांच की सुविधा बंद हो गई थी। जिसके बाद से रोगियों को मजबूरी में निजी लैब में जांच करवानी पड़ रही थी। जहां पर जांच के लिए रोगियों को आर्थिक रूप से चपत लग रही थी। गत दिनों राज्य सरकार व कृष्णा डायग्नोस्टिसेंटर के बीच अनुबंध वापस हो चुका है। इस बार अनुबंध दो साल के लिए किया गया है। अनुबंध के बाद लेबोरेट्री में जांच के लिए अधिकांश उपकरण भी आ चुके हैं। जांच इसी महीने में शुरू होने की उम्मीद है।

अब 40 जांच होगी
जानकारी के अनुसार पहले अस्पताल में 33 तरह की जांचे होती थी। इस बार किए गए अनुबंध में जांचें बढ़ाई गई है। अब अस्पताल में 40 तरह की जांच होगी। अस्पताल में कैंसर की भी जांच की जाएगी। जांच बढ़ाए जाने से रोगियों को इसका फायदा मिल सकेगा। इसके अलावा थायरायड, इंसुलिन हार्मोन, डेंगू लाइजा टेस्ट, टीएसएच, हीमोफिलिया आदि की जांचे भी यहां पर होगी।

इनका कहना है
एमओयू हो चुका है। सामान भी आ चुका है। पांच-सात दिनों निशुल्क जांच शुरूहो जाएगी।
डॉ. शुभकरण कालेर, पीएओ, बीडीके चिकित्सालय, झुंझुनंू

अस्पताल में इसी माह में निशुल्क जांच सुविधा फिर से शुरू होगी। सरकार के अनुबंध की अवधि समाप्त हो जाने के कारण जांच अस्पताल में बंद हो गई थी।
डॉ.नवलकिशोर सैनी, पीएमओ, राजकीय सामान्य चिकित्सालय, नवलगढ़

Home / Jhunjhunu / बीडीके में कैंसर सहित 40 प्रकार की जांच निशुल्क होगी, रोगियों को मिलेगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो