scriptसरकार की रवानगी के साथ छिन गया गरीबों का निवाला, जिलेभर में अन्नपूर्णा रसोई वैन पर नहीं पहुंचा भोजन, तो अधिकारी ने कहा… | annapurna rasoi meal not reached in district people in Trouble | Patrika News
झुंझुनू

सरकार की रवानगी के साथ छिन गया गरीबों का निवाला, जिलेभर में अन्नपूर्णा रसोई वैन पर नहीं पहुंचा भोजन, तो अधिकारी ने कहा…

अन्नपूर्णा रसोई वेन पर गुरुवार को लोगों को नाश्ता तो मिला लेकिन दोपहर का भोजन नहीं पहुंचा। सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे लोग भोजन के लिए वैनों पर चक्कर

झुंझुनूDec 21, 2017 / 10:19 pm

पुनीत कुमार

annapurna rasoi rajasthan
झुंझुनूं। राज्य सरकार की ओर से अभी एक पखवाड़े पहले ही जिले में शुरू की गई अन्नपूर्णा रसोई योजना दम तोड़ती नजर आने लगी है। राज्य सरकार के दौरे तक तो जिले में अन्नपूर्णा वैन पर जरूरतमंद लोगों को 8 रुपए में भोजन मिल रहा था, लेकिन जैसे ही बुधवार को सरकार का दौरा खत्म हुआ तो गुरुवार को भोजन मिलना ही बंद हो गया। तो उधर इन सभी वैनों पर भोजन नहीं आने से दिनभर लोगों को निराश हाथ लगी।
बता दें कि राज्य सरकार के दौरे के दौरान लगभग 15 दिन पहले जिले के नवलगढ़, मुकन्दगढ़, चिड़ावा, पिलानी, खेतड़ी एवं झुंझुनूं में बारी-बारी से अन्नपूर्णा रसोई योजना के तहत वैन शुरू की गई थी। इस दौरान सुबह 5 रुपए में नाश्ता और आठ रुपए में भोजन दिया जा रहा था। इसके अलावा शहर के पांच स्थानों पर रेलवे स्टेशन, मंडावा मोड, बस सटैण्ड, बीडीके अस्पताल एवं पीपली चौक में अन्नपूर्णा वेन लगाई गई थी। लेकिन सरकार का दौरा खत्म होते ही यहां का नजारा कुछ ही देखने को मिला।
नहीं पहुंचा सुबह का भोजन-

अन्नपूर्णा रसोई वेन पर गुरुवार को लोगों को नाश्ता तो मिला लेकिन दोपहर का भोजन नहीं पहुंचा। सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे लोग भोजन के लिए वैनों पर चक्कर लगाते रहे। बार-बार यहां आने वाले लोग भोजन के बारे में पूछते रहे लेकिन यहां पर एक ही जवाब मिलता रहा कि खाना अभी नहीं आया है।आने पर दिया जाएगा। इसके बाद वहां पर काम करने वाले इस बात का भी संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए कि भोजन क्यों नहीं आया और कब आएगा। वैन के प्रभारी बाबूलाल ने बताया कि इस बारे में सुपरवायइजर ही कुछ बता सकता है।
गैस खत्म, बॉयलर में आई खराबी-

भोजन नहीं आने के पीछे तकनीकी कारण बताए जा रहे हैं। अन्नपूर्णा रसोई के सुपरवाइजर विकास कुमार ने बताया कि गैस खत्म होने एवं बॉयलर नहीं चलने के कारण शुक्रवार को सुबह का खाना नहीं बन पाया। जिससे जिले में कहीं भी सुबह का भोजन तीन बजे तक नहीं पहुंचा है। जबकि इसके साथ ही इन सभी जगहों पर लोगों को भोजन को लेकर कई तरह की समस्या से भी गुजरना पड़ा।
जिला अधिकारी ने ये कहा-

इस मामले पर झुंझुनूं के जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने कहा कि मुझे नाश्ते के वितरण की तो रिपोर्ट मिली थी। सुबह का भोजन नहीं पहुंचा। इसकी जानकारी मुझे नहीं है। इस मामले में क्या कारण रहा इसका पता लगाता हूं।
गौरतलब है कि अन्नपूर्णा रसोई के तहत राज्य की सरकार कम दामों में लोगों तक भोजन उपलब्ध करवाती है। जिससे कि गरीब तबके के लोगों को भोजन की समस्या को लेकर ज्यादा परेशानी नहीं उठाना पड़े, लेकिन यहां शुरु हुए इस योजना का हाल ये है कि आज इसी योजना के कारण कई लोगों को काफी कठिनाईयो का सामना करना पड़ गया। रेलवे स्टेशन झुंझुनूं के पास रामनिवास का कहना कि पिछले कुछ दिनों से यहां पर आठ रुपए में खाना खा रहा था। लेकिन आज अचानक खाना खाने आए तो पता लगा कि यहां पर खाना ही नहीं आया। केवल नाश्ता ही पहुंचा। इसके अलावा अन्य जगहों पर इसी तरह हालात के कारण कई कामगर मजदूरों और लोगों को काफी परेशानी हुई।
यह है समय-

-सुबह सात बजे से 11 बजे तक नाश्ता
-साढ़े ग्यारह से 4 बजे तक दिन का भोजन
-शाम 5 से 9 बजे तक रात का भोजन

यह है दर-

नाश्ता-5 रुपए प्रति प्लेट
भोजन-8 रुपए प्रति प्लेट

Home / Jhunjhunu / सरकार की रवानगी के साथ छिन गया गरीबों का निवाला, जिलेभर में अन्नपूर्णा रसोई वैन पर नहीं पहुंचा भोजन, तो अधिकारी ने कहा…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो